ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के निवासी 19 अप्रैल से कर सकेंगे यात्रा
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के निवासी 19 अप्रैल से कर सकेंगे यात्रा
Share:

न्यूजीलैंड के प्रधान मंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने मंगलवार को घोषणा की कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के निवासी 19 अप्रैल से शुरू होने की आवश्यकता के बिना दोनों देशों के बीच स्वतंत्र रूप से यात्रा करने में सक्षम होंगे, हालांकि अधिकांश ऑस्ट्रेलियाई राज्यों ने महीनों के लिए न्यूजीलैंड से संगरोध-मुक्त यात्रा की अनुमति दी है, न्यू छोटे कोरोना के प्रकोपों के बारे में चिंता का हवाला देते हुए, न्यूजीलैंड ने अपने पड़ोसी से अनिवार्य संगरोध जारी रखा है। जबकि अक्टूबर के बाद से न्यूज़ीलैंडर्स ज्यादातर प्रतिबंधों के बिना ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने में सफल रहे हैं, वेलिंगटन ने ऑस्ट्रेलिया भर में कोरोना समूहों की लगातार पुनरावृत्ति के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम को ऐसा करने की अनुमति देने पर रोक लगा दी थी। 

वही दोनों देशों में वायरस का प्रभावी ढंग से उन्मूलन हो गया है। ऑस्ट्रेलिया में लगभग 29,400 वायरस के मामले और 909 मौतें दर्ज की गई हैं जब से महामारी शुरू हुई है, जबकि न्यूजीलैंड में केवल 2,100 से अधिक पुष्टि मामले और 26 मौतें हुई हैं। ट्रांस-तस्मान यात्रा का बुलबुला हमारे कोरोना प्रतिक्रिया और पुनर्प्राप्ति में एक नए अध्याय की शुरुआत का प्रतिनिधित्व करता है, एक है कि लोगों ने इतनी मेहनत की है। 

अर्डर्न ने न्यूजीलैंड की राजधानी वेलिंगटन में संवाददाताओं से कहा, यह न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया को अपेक्षाकृत अनूठा बनाता है। मैं जानता हूं कि परिवार, दोस्त और हमारी अर्थव्यवस्था के महत्वपूर्ण हिस्से इसका स्वागत करेंगे, जैसा कि मुझे पता है कि मैं ऐसा करता हूं। अन्य पड़ोसी देशों ने विशेष यात्रा क्षेत्रों का प्रस्ताव रखा है, लेकिन न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया व्यवस्था पहली बार है जिसमें अनिवार्य कोरोना परीक्षण शामिल नहीं है।

जो बिडेन ने सार्वजनिक बयान किया जारी, कहा- अप्रैल है 'सेकंड चांस मंथ'

रूस के संविधान में बड़ा परिवर्तन, अब 2036 तक राष्ट्रपति बने रहेंगे व्लादिमीर पुतिन

रॉबर्ट मुंडेल ने 88 वर्ष की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -