भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने कसी कमर, स्पिनरों से निपटने के लिए बनाया ये प्लान
भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने कसी कमर, स्पिनरों से निपटने के लिए बनाया ये प्लान
Share:

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अगले महीने भारत के दौरे पर आ रही है. ऑस्ट्रेलिया के लिए ये सीरीज बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि वह भारत में श्रृंखला जीतने का कारनामा करना चाहती है. भारत ने लगातार दो बार ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में शिकस्त दी थी. ऑस्ट्रेलिया इस पराजय का बदला लेने की फिराक में है और इसलिए उसने तैयारी शुरू कर दी है. भारत में पिचें स्पिनरों की सहायक हैं. स्पिनरों को खेलने में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को समस्या होती है. मगर कंगारुओं ने इससे निपटने की तैयारी शुरू कर दी है.

ऑस्ट्रेलिया जानती है कि भारत में स्पिन की मददगार पिचों से पार पाना आसान नहीं होगा. इसलिए उसने अपने यहां इस किस्म की पिच बनाई है, जिसमें स्पिनरों को मदद मिले और वो इस पिच पर प्रैक्टिस कर रही है, ताकि भारत में बेहतर खेल दिखा सके. रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया इस वक़्त सिडनी में प्रैक्टिस कर रही है और उसने यहां ऐसी पिच बनाई है जिसमें दरारें हैं. इस पिच की तस्वीरें भी सामने आई हैं जिसमें स्पष्ट देखा जा सकता है कि पिचों पर दरारें और रफ है जिससे गेंद अधिक टर्न लेगी. 

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इस पिच पर प्रैक्टिस कर रहे हैं और भारतीय स्पिनरों से निपटने की तैयारी कर रहे हैं. भारत के पास इस वक़्त के बेहतरीन स्पिनरों में शामिल गेंदबाज हैं. इसमें रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल शामिल हैं. इन तीनों से भारत में निपटना कंगारू बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं रहने वाला है और इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया ने अपनी तैयारी को खास तरह से अंजाम देने का मन बनाया है.

ODI वर्ल्ड कप पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, बोले- आधे से अधिक खिलाड़ी तो..

अक्षर पटेल ने डाली शादी की तस्वीरें, साथी क्रिकेटर्स ने ही कर दिया ट्रोल

क्रिकेट के विवाद में हुआ युवक का क़त्ल, पथराव के बाद मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -