विवादों के बीच ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज़ गवाई, अफ्रीका की रिकॉर्ड जीत

दिल्ली: विवादों के बीच घिरी सीरीज में  दक्षिण अफ्रीका ने वांडरर्स स्टेडियम में खेले गए सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया को 492 रनों से हरा दिया. इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली है.

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया को 612 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था. मेहमान टीम सिर्फ 119 रन ही बना सकी और मैच हार गई. यह दक्षिण अफ्रीका की रनों के लिहाज से टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले उसने 2007 में न्यूजीलैंड को जोहानिसबर्ग में ही 358 रनों से मात दी थी. 48 साल बाद साउथ अफ्रीकी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली घरेलू टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रही. इससे पहले उसने 1969-70 में ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में 4-0 से सीरीज में मात दी थी.

इसके साथ ही क्रिकेट और मैदान से बाहर के विवादों से भरी सीरीज का भी अंत हो गया. तीसरे टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ विवाद के कारण पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट को स्वदेश लौटना पड़ा.टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह चौथी बड़ी जीत है. रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड (675 रन) ऑस्ट्रेलिया के नाम है. 1928 में ब्रिस्बेन में खेला गया वह टेस्ट डॉन ब्रैडमैन का डेब्यू टेस्ट था.

मीडिया राइट्स के लिए नीलामी में हुई करोड़ों की बारिश

कश्मीर मुठभेड़ को लेकर गौतम ने दिया अफरीदी को गंभीर जवाब

IPL2018: इन गेंदबाजों के सामने छक्के लगाना मुश्किल है

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -