+

किंग खान को हज़ारों फैंस के सामने मिली डॉक्टरेट की उपाधि

किंग खान को हज़ारों फैंस के सामने मिली डॉक्टरेट की उपाधि

बॉलिवुड एक्टर शाहरुख खान को भारत में ही नहीं बल्कि देश-विदेश की कई संस्थाओं द्वारा सम्मानित किया जा चुका है. ये बॉलीवुड के सुपरस्टार माने जाते हैं फैंस विदेश में भी मौजूद हैं. इसके बाद आपको बता दें कि हाल ही में मेलबर्न की ला ट्रोब यूनिवर्सिटी ने मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया है. इसके पहले भी शाहरुख़ को इस उपाधि से नवाज़ा जा चुका है. जानते हैं इस नई उपाधि के बारे में. 

दरसल, शाहरुख को यह सम्मान उनके हजारों फैन्स के सामने मानवता के लिए किए गए प्रयासों के लिए दिया गया है. बता दें कि शाहरुख 10वें मेलबर्न इंडियन फिल्म फेस्टिवल में चीफ गेस्ट के तौर पर शामिल होने के लिए वहां मौजूद थे. इस सम्मान के लिए किंग खान का कहना है कि 'ला ट्रोब जैसी प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी से यह सम्मान मिलने के बाद मैं खुद को काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. इस यूनिवर्सिटी का भारतीय संस्कृति के साथ लंबा संबंध है और यह महिलाओं को समान अधिकार दिलाने के लिए आवाज उठा चुकी है.'

आपकी जानकारी के लिए बता दें, ला ट्रोब ऑस्ट्रेलिया की पहली यूनिवर्सिटी है जिसने शाहरुख खान को इस मानद डॉक्टरेट की उपाधि डॉक्टर ऑफ लेटर्स से सम्मानित किया है. इसके अलावा फिल्म फेस्टिवल में शाहरुख को 'एक्सिलेंस इन सिनेमा' अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया. अवॉर्ड लेते समय शाहरुख ने 'अपना टाइम आएगा' पर बच्चों के साथ डांस भी किया.  

मेलबोर्न फिल्म फेस्टिवल 2019 : शाहरुख खान बोले- मैं तो अब भी एक उभरता सितारा

Chennai Express के लिए दीपिका नहीं थी पहली पसंद, 6 साल पूरे होने पर जानें फिल्म के फैक्ट्स

एक सेल्फी के लिए एयरपोर्ट पर शाहरुख़ को घेरकर खड़े हो गए लोग और फिर...