टी20 सीरीज के लिए आॅस्ट्रेलिया टीम की हुई घोषणा

Nov 09 2018 11:46 AM
टी20 सीरीज के लिए आॅस्ट्रेलिया टीम की हुई घोषणा

सिडनी: आॅस्ट्रेलिया में होने वाली टी20 के लिए आॅस्ट्रेलिया टीम का ऐलान हो गया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका को आगामी दिनों में आॅस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है, जहां ये दोनों टीमें टी20 सीरीज खेलेंगी। यहां बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और स्पिनर नाथन लियोन को आराम दिया है।

चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में रीयल मैड्रिड ने की शानदार जीत दर्ज

दरअसल इस समय वेस्टइंडीज की टीम भारत दौरे पर है और दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मैच होना अभी बाकी ​है। यहां बता दें कि भारतीय टीम अभी अपने शानदार फॉर्म में चल रही है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकमात्र टी-20, 17 नवंबर को गोल्ड कोस्ट में खेलेगी और फिर टीम इंडिया के खिलाफ तीन टी20 तीन टी20 मैचों की सीरीज 21 नवंबर से शुरू होगी। 

तीसरे टी20 मैच में भारतीय खिलाड़ी बना सकते हैं कई रिकॉर्ड्स

गौरतलब है कि आॅस्ट्रेलिया में होने वाली इन दोनों ही सीरीज के लिए टीमों की घोषणा कर दी गई है। वहीं आॅस्ट्रेलिया ने जिन अन्य खिलाड़ियों को आगे के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए आराम दिया गया है उनमें तेज गेंदबाज पीटर सिडल और ऑलराउंडर मिशेल मार्श भी शामिल हैं। इसके अलावा टीम में मार्कस स्टोइनिस और जेसन बेहरनडार्फ की वापसी हुई है। वहीं आॅस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ छह दिसंबर से एडिलेड में शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज को ध्यान में रखकर आराम दिया गया है।


दोनों ही टीमें इस प्रकार हैं: 


ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम: एरोन फिंच कप्तान, एलेक्स केरी, एश्टन एगर, जेसन बेहरनडार्फ, नाथन कूल्टर-नाइल, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमाट, डी आर्सी शॉर्ट, बिली स्टैनलेक, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई, एडम जम्पा।

भारत की टी-20 टीम: विराट कोहली कप्तान, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, खलील अहमद। 

खबरें और भी 

सीओए ने रवि शास्त्री को लगाई कड़ी फटकार, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

हिटमैन रोहित शर्मा ने बनाए दो और विश्व रिकॉर्ड, निकले कोहली से भी आगे

पाकिस्तान हॉकी में छाई पैसों की किल्लत, विश्वकप में खेलना हुआ मुश्किल

?