ऑस्ट्रेलिया ने पुतिन पर लगाया यात्रा प्रतिबंध, रूस के खिलाफ नए प्रतिबंधों की घोषणा की
ऑस्ट्रेलिया ने पुतिन पर लगाया यात्रा प्रतिबंध, रूस के खिलाफ नए प्रतिबंधों की घोषणा की
Share:

 


ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सोमवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और रूसी सुरक्षा परिषद के सदस्यों के खिलाफ नए प्रतिबंधों की घोषणा की। "हम रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को यूक्रेन के खिलाफ उनके जघन्य और अवैध आक्रमण के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और रूस की सुरक्षा परिषद के शेष स्थायी सदस्यों के खिलाफ वित्तीय प्रतिबंधों और यात्रा प्रतिबंधों को लक्षित किया: विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव, रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु, प्रधान मंत्री मिखाइल मिशुस्टिन और आंतरिक मामलों के मंत्री व्लादिमीर कोलोकोल्त्सेव कल रात आधी रात से प्रभावी हो गए "

उन्होंने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया सबसे हालिया रूसी विरोधी उपायों का समर्थन करता है, जैसे कि सोसाइटी फॉर वर्ल्डवाइड इंटरबैंक फाइनेंशियल टेलीकम्युनिकेशंस (स्विफ्ट) से कुछ रूसी बैंकों का वियोग। मॉरिसन ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया रूस पर अतिरिक्त आर्थिक दंड लगाने के लिए सहयोगियों और समान विचारधारा वाले देशों के साथ काम करना जारी रखेगा, हाल के दिनों में रूस के सबसे शक्तिशाली राजनीतिक और सैन्य अभिनेताओं के खिलाफ लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों और संपत्ति को फ्रीज करने के लिए।"

उन्होंने कीव को "घातक" सैन्य हथियार और अन्य सहायता देने के लिए नाटो के साथ काम करने के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्रतिबद्धता को दोहराया। मॉरिसन ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया पहले कदम के रूप में गैर-घातक सैन्य उपकरणों और चिकित्सा आपूर्ति के लिए यूक्रेन के लिए नाटो के ट्रस्ट फंड को 3 मिलियन अमरीकी डालर प्रदान करेगा। ऑस्ट्रेलिया की घातक सैन्य उपकरणों की प्रतिबद्धता के विवरण को हमारे सहयोगियों के साथ अंतिम रूप दिया जा रहा है और जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी।"

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -