ऑस्ट्रेलिया में घरों की कीमतों में आया भारी उछाल

घर की कीमतें ऑस्ट्रेलिया की राज्यों की राजधानियों में बढ़ रही हैं क्योंकि हर समय कम ब्याज दरें और बाजार में संपत्तियों की कमी से मूल्यांकन में वृद्धि होती है। रियल एस्टेट साइट डोमेन की एक रिपोर्ट के अनुसार, छह शहरों में लगातार तीसरी तिमाही में रिकॉर्ड कीमतें देखी गई हैं। इसने यह भी कहा कि सिडनी, कैनबरा, होबार्ट और डार्विन ने पिछले वर्ष संपत्ति के मूल्यों में 20% से अधिक की वृद्धि देखी है। 

विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि वृद्धि "टिकाऊ" है क्योंकि संपत्ति कई लोगों के लिए अप्रभावी हो जाती है। डोमेन हाउस प्राइस रिपोर्ट ने महामारी के बीच रॉक बॉटम उधार लागत, बाजार पर संपत्तियों की एक छोटी संख्या, मजबूत मांग और सरकारी प्रोत्साहन राशि के "सही तूफान" पर प्रकाश डाला।

सिडनी, ऑस्ट्रेलिया का सबसे अधिक आबादी वाला शहर, पिछले तीन महीनों में एक दिन में $1,200 से अधिक की वृद्धि के बाद औसत घर की कीमतें रिकॉर्ड A$1,410,133 ($1.04m; £747,215) तक पहुंच गई। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया की राजधानी कैनबरा में पिछले 12 महीनों में घर की लागत में लगभग 30% की वृद्धि हुई, जबकि तस्मानिया के होबार्ट में कीमतों में इसी अवधि में 28% से अधिक की वृद्धि हुई।

‘सरकार फेल हुई इसलिए इन लोगों ने की मदद’.. गौतम गंभीर फाउंडेशन को दिल्ली HC से राहत

कोरोना संक्रमित खिलाड़ियों के सम्पर्क में आने के बाद क्वारंटाइन हुए ऑस्ट्रेलियाई एथलेटिक्स टीम के 3 सदस्य

Tokyo Olympics से बाहर हुईं मैरीकॉम, 135 करोड़ देशवासियों की उम्मीदें टूटीं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -