इस सरकार ने दी Gay Marriage को मंजूरी
इस सरकार ने दी Gay Marriage को मंजूरी
Share:

एक तरफ जहाँ समलैंगिक रिश्तों को लेकर दुनिया भर के देशों में कई तरह के विरोध प्रदर्शन अभी तक देखने को मिले हैं, वही दूसरी तरफ कई देशों में तो इसे मंजूरी भी मिल चुकी हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में एक ऐतिहासिक सर्वे में देश के लोगों ने समलैंगिक शादी के पक्ष में मतदान किया है. ऑस्ट्रेलिया में समलैंगिक शादी को मंजूरी देने के लिए एक ऐतिहासिक सर्वे किया गया, जिसमें भारी संख्या में देश के लोगों ने इसके पक्ष में मतदान किया. इसमें 61.6 फ़ीसदी लोगों ने समलैंगिक शादी का समर्थन किया है और इस सर्वे में 79.5 फ़ीसदी लोग शामिल भी हुए.

ऑस्ट्रेलिया को उदारवादी देश माना जाता रहा है, लेकिन साल 2004 में ऑस्ट्रेलिया ने विवाह अधिनियम 1961 में संशोधन करते हुए समलैंगिक विवाह पर प्रतिबंध लगा दिया था. खैर सर्वे के रिजल्ट आने के बाद देशभर में समलैंगिक विवाह के पक्षधर लोग जश्न मना रहे है. अब इस नियम लागू होने के बाद सरकार को इस बात का सर्वे करना होगा कि नियम लागू होने के बाद कितने लोगों ने समलैंगिक विवाह किया.

समलैंगिक शादी पर सरकार ने आठ हफ़्तों तक चलाए पोस्टल सर्वे के ज़रिए लोगों की राय ली और इस सर्वे में करीब 1 करोड़ 27 लाख लोग शामिल हुए थे. यानी 61.6 फ़ीसदी लोगों ने समलैंगिक शादी का समर्थन किया. रिजल्ट आने के बाद प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने कहा - "लाखों लोगों ने जवाब देकर उन्होंने समलैंगिक शादी के पक्ष में भारी वोट किया है. उन्होंने कहा कि क्रिसमस तक इसे कानूनी मान्यता दी जा सकती है.

ये है वो तस्वीरें जो आपके दिमाग को गन्दा कर देंगी

पचास साल में तैयार हुई सुरंग, झेल पायेगी परमाणु हमला भी

अनशन करने चले लाल समुद्री केकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -