ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में भड़की आग ने बढ़ाई सिडनी की मुश्किलें, आसमान में छाया धुएं और राख का गुबार
ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में भड़की आग ने बढ़ाई सिडनी की मुश्किलें, आसमान में छाया धुएं और राख का गुबार
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी इलाके के जंगलों में लगी भीषण आग से देश के सबसे बड़े शहर सिडनी पर खतरा मंडराने लगा है। सिडनी के उत्तर की तरफ 50 किमी क्षेत्र में लगी यह आग अब उग्र रूप ले रही है। आग से निकल रहे धुएं और राख के कणों के कारण न्यू साउथ वेल्स प्रांत की राजधानी सिडनी के आसमान पर धुएं के बादल छा गए, स्थिति इस कदर खराब हो चुकी है कि अब लोगों को मास्क का सहारा लेना पड़ रहा है।

लोग मास्क लगाकर घर से बाहर निकलने के लिए विवश हैं। शहर में सप्ताहांत में आयोजित होने वाले सभी खेल के आयोजनों को टाल दिया गया है। अग्निशमन विभाग के मुताबिक, सिडनी के पास हॉक्सबरी, हंडर और सेंट्रल कोस्ट क्षेत्र में आग ने तबाही मचा रखी है। आग ने इतना भीषण रूप ले लिया है कि अब उस पर नियंत्रण पाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। जंगलों में आग लगने की घटनाएं बीते माह  शुरू हुई थीं। इनमें अब तक चार लोगों की जान जा चुकी है और लगभग 700 घर जलकर राख हो चुके हैं। इतना ही नहीं कई लोग लापता भी बताए जा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन के हवाले से एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि आर्मी आग बुझाने के काम में लगी हुई है, किन्तु उसे अपेक्षित सफलता नहीं मिल पा रही है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, तेज चल रही हवाओं और 35 डिग्री सेल्सियस के बढ़ते तापमान ने आग को और भड़काने का कार्य किया है।

अमेरिकी सैन्य अड्डे पर सऊदी नागरिक ने की फायरिंग, तीन लोगों की मौत

विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: सोनिया चहल और मीनाकुमारी देवी ने सेमीफाइनल में बनाया अपना स्थान

भारत ने पाकिस्तान पर साधा निशा, कहा- 26/11 का मास्टरमांइड पाक में फिरता है खुलेआम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -