सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई फर्जी छवि के बाद ऑस्ट्रेलिया ने चीन से माफ़ी मांगने को कहा
सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई फर्जी छवि के बाद ऑस्ट्रेलिया ने चीन से माफ़ी मांगने को कहा
Share:

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री ने कहा कि एक चीनी अधिकारी की एक नकली छवि एक चीनी अधिकारी के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की गई थी जो "वास्तव में घृणास्पद है।" स्कॉट मॉरिसन ने एक मीडिया को एक अफगान बच्चे के गले में चाकू रखने वाले ऑस्ट्रेलियाई सैनिक का चित्रण करते हुए पोस्ट की निंदा करने के लिए एक मीडिया ब्रीफिंग कहा और कहा कि कैनबरा बीजिंग से माफी मांग रहा था।

ऑस्ट्रेलिया सरकार ने ट्विटर पर चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान द्वारा पोस्ट किए गए ट्वीट को हटाने के लिए कहा है, मॉरीसन ने कहा। उन्होंने कहा, "यह पूरी तरह से अपमानजनक है और किसी भी आधार पर उचित नहीं ठहराया जा सकता है। चीनी सरकार को इस पद पर पूरी तरह से शर्मिंदा होना चाहिए। यह दुनिया की नजरों में उन्हें कम कर देता है।" चीन के साथ ऑस्ट्रेलिया के संबंध खराब हो गए हैं क्योंकि कैनबरा ने कोरोनोवायरस महामारी की उत्पत्ति की अंतरराष्ट्रीय जांच के लिए बुलाया था। इस महीने, चीन ने ऑस्ट्रेलिया की विदेशी निवेश, राष्ट्रीय सुरक्षा और मानवाधिकार नीति के बारे में शिकायतों की एक सूची भी दी। श्री मॉरिसन ने कहा कि दुनिया भर के देश देख रहे थे कि बीजिंग ने चीन के साथ ऑस्ट्रेलिया के संबंधों में तनाव का जवाब कैसे दिया।

मॉरिसन ने कहा ऑस्ट्रेलिया सरकार ने आरोपी सैनिकों के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए एक "पारदर्शी और ईमानदार" प्रक्रिया स्थापित की थी और यह "एक स्वतंत्र, लोकतांत्रिक, उदार देश करता है।" ऑस्ट्रेलिया ने चीन के साथ संबंधों में तनाव को दूर करने के लिए "धैर्यपूर्वक मांग" की थी और मंत्रियों के बीच सीधी चर्चा चाहता था।

चीन ने अमेरिकी जांच से युआन का सही मूल्यांकन नहीं करने का दावा किया पेश

ज्वालामुखी विस्फोट के बाद पूर्वी इंडोनेशिया के कई घरों को करवाया गया खाली

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अमेरिका के लोगों ने दिया अपना समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -