वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, कई स्टार खिलाड़ी बाहर

Jun 16 2021 01:21 PM
वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, कई स्टार खिलाड़ी बाहर

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम हाल ही में वेस्टइंडीज बांग्लादेश दौरे पर जाने की तैयारी कर रही है. इसके लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम कि घोषणा कर दी गई है. टीम की कमान एक बार फिर एरॉन फिंच के हाथों में होगी. किन्तु IPL 2021 में खेलने वाले कई खिलाड़ी इस टीम में नहीं है. बताया जा रहा है कि खिलाड़ियों ने खुद ही किसी न किसी वजह से इस दौरे पर न जाने के लिए कहा था. इसके बाद उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई. 

हालांकि टीम में कई नए खिलाड़ियों को भी चांस दिया गया है. चोटिल स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस डेविड वार्नर समेत सात आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम से बाहर हो गए हैं. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए बुधवार को 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. बता दें कि पैट कमिंस, ग्लैन मैक्सवेल, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन ने आगामी दौरों से हटने की पुष्टि की है. मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने एक बयान में कहा कि हम स्वाभाविक रूप से निराश हैं कि इस वक़्त ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सभी खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं, हालांकि NSP (राष्ट्रीय चयन पैनल) उन लोगों के फैसलों का सम्मान करता है जिन्होंने इस दौरे से बाहर रहने का विकल्प चुना है. 

ऑस्ट्रेलियाई टीम : एरॉन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, वेस एगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स केरी, डैन क्रिश्चियन, जोश हेजलवुड, मोइसेस हेनरिक्स, मिशेल मार्श, बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, एश्टन टर्नर, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, एडम जम्पा.

सुनील गावस्कर की बड़ी भविष्यवाणी- बताया कौन जीत सकता है WTC फाइनल और क्यों ?

WTC फाइनल से पहले दिखा ऋषभ पंत का विस्फोटक रूप, इंग्लैंड में ठोंका तूफानी अर्धशतक

WTC फाइनल के लिए न्यूज़ीलैंड ने किया टीम का ऐलान, केन विलियम्सन संभालेंगे कमान