Ind vs Aus:-भारत ने दिया ऑस्ट्रेलिया को 188 रनों का लक्ष्य्

Jan 26 2016 05:11 PM
Ind vs Aus:-भारत ने दिया ऑस्ट्रेलिया को 188 रनों का लक्ष्य्

एडिलेड में खेले जा रहे 3 मैचों की श्रंखला के पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया है। भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट कोहली की धुआंधार पारी की मदद से 3 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलिया टीम के 14 ओवर में 112  रन 5 विकेट के नुकसान पर बन गए है. ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज फिंच ने 44 रन और स्मिथ ने 21 रन बनाये. 

विराट कोहली ने (90) और सुरेश रैना ने (41) की शानदार पारी खेली. वही ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने (31) और शिखर धवन ने (6) रन बनाये. रोहित ने तूफानी गेंदबाज शॉन टेट के पहले ही ओवर में एक चौका और एक छक्का जड़ा. 5 ओवर के बाद भारत का स्कोर था 2 विकेट पर 21 रन। 

महेंद्र सिंह धोनी ने  अंतिम ओवर की चार गेंद पर शानदार एक सिक्स और एक चौका लगाया. धोनी ने आक्रामक रूप में एंट्री मारी. महेंद्र सिंह धोनी ने केवल चार गेंदों में ग्यारह रन बनाये. विराट और धोनी ने नाबाद पारी खेली.

कोहली ने 55 गेंदों में 90 रनों की पारी खेली. वही टीम में वापसी करने वाले युवराज सिंह ओवर समाप्ति होने के कारण मैदान में खेलने से चूक गए.इस मैच से युवराज सिंह और सुरेश रैना की टीम में वापसी हुई है.वहीं आशीष नेहरा को भी मौका मिला है। हार्दिक पंडया टीम में नया चेहरा हैं.