फिंच बने ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज
फिंच बने ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज
Share:

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज एरॉन फिंच वनडे और टी-20 इंटरनेशनल में 150 से ज्यादा का स्कोर करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने शारजाह में रविवार रात पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए वनडे में यह उपलब्धि अपने नाम की। उन्होंने मैच में 11 चौके और 6 छक्के की मदद से 143 गेंद पर नाबाद 153 रन बनाए।

IPL 2019 : आज दिल्ली के सामने होगी चेन्नई की चुनौती

ऐसी रही पूरी पारी 

जानकारी के अनुसार फिंच की पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने मैच में पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 50 ओवर में 7 विकेट पर 284 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 47.5 ओवर में 2 विकेट पर 285 रन बनाकर मैच जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया के वनडे और टी-20 टीम के कप्तान फिंच टी-20 इंटरनेशनल में दो बार 150 से ज्यादा का स्कोर बना चुके हैं। 

अपने संन्यास पर खुद युवराज ने कही ऐसी बात

पहले ऐसा रहा था प्रदर्शन 

प्राप्त जानकारी के मुतबिक उन्होंने पिछले साल 3 जुलाई को हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में 172 और 29 अगस्त 2013 को साउथैम्पटन में इंग्लैंड के खिलाफ 156 रन बनाए थे। फिंच के अलावा टी-20 इंटरनेशनल में अफगानिस्तान के हजरतउल्ला जजाई ही 150 से ज्यादा का स्कोर बना पाए हैं। जजाई ने इस साल 23 फरवरी को देहरादून में ऑयरलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी-20 में 162 रन की नाबाद पारी खेली थी।

गेल ने किया आईपीएल में एक और नया कारनामा

आईपीएल के इतिहास में पहली बार गिरा ऐसा विकेट, आप भी जानकर हो जायेंगे हैरान

राजस्थान में मिली पंजाब को पहली जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -