आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट: फिलिप ह्यूज की मौत ने बदल कर रख दिया विश्व क्रिकेट को
आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट: फिलिप ह्यूज की मौत ने बदल कर रख दिया विश्व क्रिकेट को
Share:

नई दिल्ली: विश्वभर की टीमों में एक आक्रामक क्रिकेट टीम कही जानी वाली आॅस्ट्रेलिया टीम के लिए मंगलवार का दिन उन पुरानी यादों को एक बार फिर ताजा करने जैसा है। जो बीते साल टीम के साथ घटित हुआ था। जानकारी के अनुसार बता दें कि क्रिकेट की दुनिया में काफी बदलाव आए हैं पहले कभी टेस्ट क्रिकेट की तूती बोलती थी, आज क्रिकेट में न केवल टी20 प्रारूप हावी हो रहा है बल्कि अब टी10 का प्रारूप भी उसे चुनौती देने के लिए तैयारी कर रहा है। वहीं इन सब बदलावों के बीच एक घटना क्या वास्तव में दुर्घटना ऐसी थी जिसने क्रिकेट जगत को हिला कर रख दिया था वह थी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज की एक बाउंसर वाली गेंद के सिर में लगने से मौत। 

विश्व चैंपियन हैमिल्टन ने जीती साल की आखिरी रेस

यहां बता दें कि वैसे तो क्रिकेट की दुनिया में गेंद की वजह से कई हादसे हो चुके हैं और गेंद की वजह से कई क्रिकेटरों की जान भी जा चुकी हैं। यहां बता दें कि 27 नवंबर के ही दिन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज को सिर में गेंद लगी थी। जिससे चोटिल होने के बाद फिलिप को अपनी जान गंवानी पड़ गई थी। यहां बता दें कि ह्यूज की आज ही के दिन 27 नवंबर 2014 में दर्दनाक हादसे में क्रिकेट के मैदान पर मौत हो गई थी। 

टेनिस: डेविस कप चैंपियन बना क्रोएशिया

वहीं बता दें कि जिस मैच में फिलिप की मौत हुई थी। वह सिडनी में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के बीच मैच खेला जा रहा था। उस मुकाबले में बल्लेबाजी के दौरान तेज गेंदबाज सीन एबॉट की एक शॉर्ट पिच गेंद ह्यूज के सिर पर लग गई थी, चोट लगने के बाद ह्यूज मैदान में गिर गए थे। फिलिप ह्यूज  न्यू साउथ वेल्स और साउथ ऑस्ट्रेलिया के बीच घरेलू मैच के दौरान सीन एबट का बाउंसर सिर में लगा था। वहीं इस गेंद के तुरंत बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.,चोट इतनी गंभीर थी कि फिलिप ह्यूज कोमा में चले गए थे और अगले ही दिन 27 तारीख को उनकी मौत हो गई थी।  


खबरें और भी 

पहला टेस्ट शतक जमाते ही, 24 शतक लगाने वाले विराट से आगे निकला यह पाकिस्तानी

बर्मिंघम 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल हो सकता है महिला क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका की मुश्किलें बढ़ी, तीन महीने के लिए टीम में नहीं होगा ये स्टार गेंदबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -