ऑस्ट्रेलिया ने जीता पहला एकदिवसीय क्रिकेट मैच

इंग्लैंड टीम से एशेज सीरीज में मिली हार का बदला लेते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 59 रनों से हरा कर अपना बदला ले लिया है. पांच वनडे मैचों की श्रृंखला के पहले क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. और टीम के सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स और डेविड वॉर्नर ने पहले विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की. बर्न्स ने 44 और डेविड वॉर्नर ने 59 रनों का योगदान दिया. इसके बाद कप्तान स्मिथ ने टीम को 44 रनों का योगदान दिया. इसके बाद थोड़े थोड़े अंतराल पर ऑस्ट्रेलिया के लगातार अंतराल में विकेट गिरते रहे. शेन वॉटसन यहां एक एक बार फिर से नाकाम साबित हुए.

वे महज 7 रन बनाकर रन आउट हो गए. आखिरी के 10 ओवरों में मैथ्यू वेड और मिचेल मार्श ने तेजी से रन बनाना शुरू कर दिया. दोनों ने सातवें विकेट के लिए नाबाद 112 रन की पार्टनरशिप की. वेड 50 गेंदों पर 71 रन बनाकर और मार्श 34 गेंदों पर 40 रन बनाकर आखिर तक खेलते रहे. इन दोनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया 50 ओवरों में छह विकेट पर 305 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा.

इंग्लैंड की ओर से आदिल राशिद ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम पूरे 50 ओवर भी खेल नहीं सकी. 46वें ओवर में इंग्लैंड की पारी 246 रनों पर सिमट कर रह गई. इंग्लैंड की ओर से जैसन रॉय ने सबसे ज्यादा 67 रन की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क, नैथन कूल्टर नाइल, पैट कूमिंस और शेन वॉटसन ने 2-2 विकेट चटकाए. मैथ्यू वेड को उनकी शानदार बल्लेबाजी के चलते मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -