यहां बारिश ने पानी नहीं, बल्कि गिरते हैं केकड़े..

बारिश के मौसम बारिश होना आम बात है, लेकिन क्या हो जब आसमान से केकड़े गिरने लगे. ऐसी ही बारिश  होती है एक जगह जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं. इसे जानकर आपके भी होश उड़ जायेंगे. यह बहुत ही हैरानी की बात होगी और ऐसा ही कुछ होता हैं ऑस्ट्रेलिया के क्रिसमस द्वीप पर जहां पर केकड़ों की बारिश होती है. ऐसा क्यों होता है और कैसे होते है इसी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं इसके बारे में.

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के क्रिसमस द्वीप पर 12 करोड़ केकड़ों का जमावड़ा हर साल नजर आता है. ये केकड़े जंगल, इंसानों के घर, रेस्तरां, बार, बस स्टॉप, सड़कें और न जाने कितनी ही जगह पर दिखाई देते हैं. ये केकड़े हर साल प्रजनन करने के लिये क्रिसमस द्वीप के एक छोर स्थित जंगल से दूसरे छोर स्थित भारतीय महासागर तक का सफर तय करते हैं. ऐसी बारिश देखकर तो आप भी अपने घर में ही रहना पसंद करेंगे. लेकिन हो सकता है ये केकड़े आपके घर तक भी पहुँच जाये. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, सड़कें इन केकड़ों की वजह से पूरी तरह लाल हो जाती है. हर साल हजारों केकड़े सड़क पर वाहनों के नीचे आकर मर भी जाते हैं. यह द्वीप 52 वर्गमील क्षेत्रफल का है और इसकी आबादी करीब 2000 लोगों की है. इसके बावजूद भी बड़ी संख्या में लोग इन केकड़ों को देखने पहुंचते हैं. अगर आपको भी ये बारिश देखनी है तो ऑस्ट्रेलिया जा सकते हैं. 

इस मंदिर में चढ़ते हैं हाथी घोड़े, जानिए इसके पीछे का कारण

पति के साथ बिना सम्बन्ध बनाए ही प्रेग्नेंट हो गई ये महिला, वजह जानकर दंग रह जाएंगे

गर्लफ्रेंड की अलमारी में मिली ऐसी हैरान करने वाली चीज़े जिसे देखते ही डर गया लड़का

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -