विवादों के बीच आॅस्ट्रेलिया की चौथे टेस्ट में वापसी
विवादों के बीच आॅस्ट्रेलिया की चौथे टेस्ट में वापसी
Share:

दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पहले दिन का खेेल खत्म होने तक 88 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 313 रन बना लिए हैं. दक्षिण अफ्रीका को एडेन मार्करम और डीन एल्गर ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 53 रन की पार्टनरशिप की. 

मार्करम ने 216 गेंदों में 152 रनों की शानदारी पारी खेली, उन्होंने अपनी पारी में 27 चौके और 1 छक्का लगाया. 247 रन के कुल स्कोर पर पेट कमिंस ने मार्करम को आउट कर दिया. उन्होंने मार्करम को मिचेल मार्श के हाथों कैच करा कर पवेलियन लौटा दिया. दक्षिण अफ्रीका का स्कोर एक समय तीन विकेट के नुकसान पर 247 रन था. इसी स्कोर पर मार्करम के रूप में उसने अपना तीसरा विकेट खोया था. इसके बाद आॅस्ट्रेलिया ने 60 रनों के भीतर तीन विकेट चटका दिए. 

बता दें तीसरा टेस्ट बॉल टेंपरिंग विवाद से काफी सुर्खियों में रहा, जिसके कारण ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वॉर्नर पर एक साल का प्रतिबंध  और ओपनिंग बल्लेबाज केमरन बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लग गया.लेकिन चौथा टेस्ट मैच खेल भावना के अंतर्गत शुरू हुआ, दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने राष्ट्रगान के बाद एक दूसरे से हाथ मिलाये जबकि कप्तान फाफ डु प्लेसिस और स्मिथ की जगह कप्तान बने टिम पेन ने टॉस से पहले एक दूसरे से बातचीत की. चार मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे चल रही दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया.

संतोष ट्रॉफी: केरल और बंगाल को फाइनल का इंतजार

वीडियो: विराट की लाइफस्टाइल जानकर दंग रह जाएंगे आप

अनुराग ठाकुर खेलेंगे हॉकी में नई पारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -