फीफा वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया बन सकता है चुनौती
फीफा वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया बन सकता है चुनौती
Share:

14 जून से शुरू हो रहे फीफा वर्ल्ड कप में फ्रांस और डेनमार्क की टीम को ख़िताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. लेकिन इन दोनों के अलावा एक टीम ऐसी भी है, जो शायद ज्यादा आगे न जा पाए लेकिन बड़ा उलटफेर कर सकती है. वह टीम है ऑस्ट्रेलिया ये टीम अपना दिन होने पर अप्रत्याशित परिणाम निकालकर किसी भी टीम का गणित तो बिगाड़ ही सकती है. 

ऑस्ट्रेलिया टीम भी अब तक ऐसी छवि नहीं बना सकी है कि अपने अभियान को बहुत आगे तक ले जा सके. वैसे तो उनके और पेरू के बीच ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम का फैसला होना है. पर यह भी अपना दिन होने पर किसी भी टीम का खेल बिगाड़ने की क्षमता तो रखती है. इसके अलावा ग्रुप की चौथी टीम पेरू भले ही 36 साल के बाद खेल रही है. लेकिन दक्षिण अमेरिका में क्वालीफाई करने वाली टीम कमजोर हो ही नहीं सकती है. वह भी कुछ न कुछ गुल खिला सकती है. 

लेकिन पेरू को कप्तान पाओलो गुइरेरो के क्वालीफाइंग दौर में छह गोल जमाने के बाद ड्रग टेस्ट में फेल होने से झटका लगा है. पर जेफरसन और एडिंसन फ्लोरिस ने आगे के अभियान को सही से चलाकर टीम को यहां तक पहुंचाया है. उनकी मिडफील्ड भी दमदार है. पेरू बहुत संभव है कि नॉकआउट चरण में स्थान नहीं बना सके पर वह उलटफेर करके किसी भी टीम का खेल बिगाड़ सकती है.

मेसी ने मानी हार, कहा नहीं जीत पाएंगे खिताब

जर्मनी जीतेगा 2019 फुटबॉल विश्वकप

जेमी मैकलॉरेन फुटबाॅल टीम में शामिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -