ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने कोविड के रोकथाम के लिए राष्ट्रीय कैबिनेट की बैठक बुलाई
ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने कोविड के रोकथाम के लिए राष्ट्रीय कैबिनेट की बैठक बुलाई
Share:

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री, एंथनी अल्बानीज  ने कोरोनोवायरस महामारी पर चर्चा करने के लिए एक तत्काल राष्ट्रीय कैबिनेट की बैठक बुलाई है जो अब सर्दियों के महीनों में देश को पकड़ रही है।

संघीय सरकार को अलगाव में रखे गए कर्मचारियों के लिए महामारी छुट्टी लाभ को बहाल करने के लिए कॉल के जवाब में, अल्बानीज ने कहा कि वह सोमवार को राज्य और क्षेत्र के नेताओं के साथ बैठक करेंगे, रिपोर्टों के अनुसार।

सरकार ने उस समय घोषणा की थी कि वह महामारी से निपटने के एक नए चरण में प्रवेश कर रही है कि 750 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (505.8 अमेरिकी डॉलर) का भुगतान जून के अंत में निर्धारित समय पर समाप्त हो जाएगा।  राज्य सरकारों, यूनियनों और संघीय सरकार के सदस्यों ने मांग की है कि कार्यक्रम को पुनर्जीवित किया जाए, हालांकि, जैसा कि कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं।

शुक्रवार को, अल्बानीज ने भुगतान को लम्बा खींचने के लिए कॉल करने से इनकार कर दिया, यह कहते हुए कि व्यवसाय अब "ऐसी प्रणालियों की पेशकश कर रहे हैं." अच्छे नियोक्ता समझते हैं कि कर्मचारी कोविड द्वारा कवर किए जाने पर घर से काम करना जारी रखते हैं और परिणामस्वरूप उन्हें मुआवजा दिया जाता है, उन्होंने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया।

"पिछली सरकार ने इन भुगतानों को एक समय सीमा के साथ स्थापित किया था। उन्होंने उस विशेष समय पर यह विकल्प चुना। यह स्वास्थ्य मंत्री मार्क बटलर की चेतावनी का पालन करता है कि आने वाले हफ्तों में लाखों ऑस्ट्रेलियाई लोगों के कोविड का अनुबंध होने की संभावना है, जिनमें से कुछ पहले ही इस साल की शुरुआत में अनुबंधित हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया में शुक्रवार को 40,000 से अधिक नए कोविड संक्रमण और 60 से अधिक मौतें दर्ज की गईं।

स्वास्थ्य विभाग के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार दोपहर तक, ऑस्ट्रेलिया में कोविड के 8,643,705 मामले सामने आए थे, जिसमें 10,518 मौतें और लगभग 316,789 सक्रिय मामले शामिल थे।

आतंकियों ने सैन्य अधिकारी को किडनैप कर मार डाला, परिवार सहित घूमने निकले थे

यूक्रेन के शहर पर रूसी हमलों में मरने वालों की संख्या 23 के पार

तुर्कमेनिस्तान, उज्बेकिस्तान ने ऊर्जा सहयोग पर ज़ोर देने का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -