Bushfire Bash: लारा-पोंटिंग ने बल्ले ने मचाया तूफ़ान, फिर वॉटसन-सायमंड्स ने बिखेरा जलवा

Feb 09 2020 12:34 PM
Bushfire Bash: लारा-पोंटिंग ने बल्ले ने मचाया तूफ़ान, फिर वॉटसन-सायमंड्स ने बिखेरा जलवा

मेलबर्न: पूरी दुनिया के दिग्गज क्रिकेटरों के बीच रविवार को मेलबर्न में चैरिटी क्रिकेट मैच खेला गया, जिसे बुशफायर बैश नाम दिया गया था. इस मैच में पोंटिंग इलेवन और गिलक्रिस्ट इलेवन के बीच मैच खेला गया. इस मैच में पोंटिंग XI ने पहले बल्लेबाज़ी की. उसने 10 ओवर के तय वक़्त में 5 विकेट पर 104 रन बनाए. पोंटिंग XI की तरफ से ब्रायन लारा ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए. उन्होंने 11 गेंद की अपनी पारी में 3 चौके व 2 छक्के जड़े. वे नौवें ओवर के बाद पैवेलियन (रिटायर्ड आउट) लौटे. कप्तान रिकी पोंटिंग ने 14 गेंद में 26 और मैथ्यू हेडन ने 14 गेंद में ही 16 रन की पारी खेली. 

जवाब पारी खेलने उतरी गिलक्रिस्ट XI की तरफ से शेन वॉटसन और एंड्रयू सायमंड्स ने ताबड़तोड़ खेल दिखाया. वॉटसन ने 9 गेंद पर 30 रन ठोक दिए, जिसमें 2 चौके और 3 छक्के जड़े . सायमंड्स ने 13 गेंद में 3 चौकों और 2 छक्कों की सहायता से 29 रन बनाए. एडम गिलक्रिस्ट ने 11 गेंद में 17 रन की पारी खेली. जब सायमंड्स मैदान पर थे, तब लग रहा था कि गिलक्रिस्ट XI मुकाबला जीत सकती थी. उस समय गिली की टीम को 12 गेंद में 21 रन चाहिए थे. किन्तु सायमंड्स दूसरे खिलाड़ियों को बल्लेबाज़ी का मौका देने के लिए रिटायर्ड आउट हो गए. 

नौवें ओवर में कुल चार रन बने. इसके बाद 10वें यानी अंतिम ओवर में गिलक्रिस्ट इलेवन को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे. डेनियल क्रिस्टियन के इस ओवर की पहली पांच गेंद पर 7 रन आए. अब अंतिम गेंद पर 10 रन चाहिए थे. क्रिस्टियन की छठी गेंद नो बॉल थी, जिस पर रीवोल्ट ने चौका जड़ दिया. अब अंतिम गेंद पर जीत के लिए पांच रन चाहिए थे. रीवोल्ट इस गेंद पर तीन रन ही बना सके और उनकी टीम एक रन से मुकाबला हार गई. 

केप टाउन स्टेडियम में फेडरर-नडाल का चैरिटी मैच देखने पहुंचे 50 हजार से अधिक लोग

टाटा ओपन 2020: जिरी वेस्ले अपने शानदार प्रदर्शन के चलते पहुंचे सेमीफइनल में...

वैटरन बैडमिंटन प्रतियोगिता में दिखा ऊना के खिलाड़ीयों का शानदार प्रदर्शन, रहें श्रेष्ठ पर