ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को पारी और 52 रन से दी मात
ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को पारी और 52 रन से दी मात
Share:

वेलिंगटन : एडम वोग्स (239) के शानदार दोहरे शतक के बाद शानदार गेंदबाजी की बदौलत आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को पारी और 52 रनों से मात दी. न्यूजीलैंड की पहली पारी को 183 रनों पर समेटने के बाद आस्ट्रेलिया ने 562 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर पहली पारी में 379 रन की विशाल बढ़त हासिल कर ली थी. जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की दूसरी पारी 327 रनों पर ही सिमट गई और आस्ट्रेलिया ने यह मैच पारी और 52 रनों से जीत लिया .न्यूजीलैंड की टीम को 19 वर्षों के बाद घरेलू टेस्ट मैच में पारी की हार का सामना करना पड़ा. अब दोनों देशों के बीच दूसरा टेस्ट 20 फरवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा.

इससे पहले चौथे दिन अपनी दूसरी पारी को 4 विकेट पर 178 रनों से आगे बढ़ाने उतरी मेजबान टीम पारी की हार टालने में नाकाम रही और स्कोर में मात्र 149 रन ही जोड़ सकी. टीम की तरफ से दूसरी पारी में टॉम लाथम (65), मार्टिन गुप्तिल (45) और टिम साउदी (48) ने संघर्षपूर्ण पारियां खेलीं. 

तीसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज हेनरी निकोल्स ने कोरे एंडरसन के साथ पारी को आगे बढ़ाना शुरु किया. लेकिन मिशेल मार्श ने एंडरसन को शून्य पर पवेलियन भेजकर न्यूज़ीलैंड को दिन का पहला झटका दिया. इसके बाद निकोल्स ने क्रीज पर आए बल्लेबाज बी जे वेटलिंग के साथ छठे विकेट के लिए 29 रन जोड़े. वेटलिंग (10) को नाथन लियोन ने बोल्ड किया. निकोल्स (59) अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद गेंदबाज जैक्सन बर्ड का शिकार बने . इसके बाद जोश हेजलवुड ने डग ब्रासवेल (14) को पगबाधा आउट किया. हालांकि मार्क क्रेग (नाबाद 33) और टिम साउदी (48) ने नौवें विकेट के लिए जरुर 59 रन जोड़कर न्यूजीलैंड को 300 के पार पहुंचाया. साउदी ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 48 रन बनाए. नाथन लियोन ने उनकी पारी का अंत किया.

आखिरी विकेट के रुप में मार्श ने ट्रेंट बोल्ट (12) को बोल्ड कर आस्ट्रेलिया की जीत सुनिश्चित कर दी। आस्ट्रेलिया की तरफ से लियोन ने 91 रन देकर चार तथा मार्श ने 73 रन देकर तीन विकेट झटके. करियर का दूसरा दोहरा शतक लगाने वाले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एडम वोग्स को उनकी मैराथन पारी के लिए मैन आफ द मैच चुना गया. उन्होंने 504 मिनट क्रीज पर रहकर 364 गेंदों का सामना किया और 239 रनों की पारी के दौरान 30 चौके और 3 छक्के लगाए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -