लॉर्ड्स टेस्ट : आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 405 रनों से हराया
लॉर्ड्स टेस्ट : आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 405 रनों से हराया
Share:

लंदन : आस्ट्रेलिया ने लॉर्ड्स मैदान पर हुए एशेज श्रृंखला के दूसरे टेस्ट के चौथे दिन रविवार को इंग्लैंड को 405 रनों से मात दे दी। इसके साथ ही आस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली। चौथी पारी में मिले 509 रनों के जवाब में इंग्लैंड की दूसरी पारी मात्र 103 रनों पर सिमट गई। स्टुअर्ट ब्रॉड (25) इंग्लैंड की दूसरी पारी में सर्वोच्च स्कोरर रहे। इंग्लैंड की दूसरी पारी शुरू से बड़े लक्ष्य के दबाव में नजर आई। 52 रन के योग तक इंग्लैंड ने अपने शीर्ष पांच बल्लेबाजों, एडम लिथ (70), कुक (11), गैरी बालांस (14), इयान बेल (11) और बेन स्टोक्स (0) के विकेट गंवा दिए थे।

आस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में मिशेल जॉनसन ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए, जबकि हाजलेवुड और नेथन लॉयन को दो-दो विकेट मिले। इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने भोजनकाल तक दो विकेट पर 254 रन के स्कोर पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी और इंग्लैंड को चौथी पारी में 509 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। आस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में 173 रनों की पारी खेलने वाले क्रिस रोजर्स दूसरी पारी में 49 के निजी योग पर रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए। डेविड वार्नर (83) और स्टीव स्मिथ (58) ने उपयोगी पारियां खेलीं, जबकि कप्तान माइकल क्लार्क 32 और मिशेल मार्श 27 रन बनाकर नाबाद रहे।

इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में मोइन अली दो विकेट हासिल कर सके। आस्ट्रेलिया ने रोजर्स (173) और स्टीव स्मिथ (215) की शानदार पारियों की बदौलत आठ विकेट पर 566 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की थी, जिसके जवाब में इंग्लैंड पहली पारी में 312 रन बना सका था। इंग्लैंड के लिए पहली पारी में कप्तान एलिस्टर कुक ने 96 और बेन स्टोक्स ने 87 रनों का योगदान दिया था। आस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में मिशेल जॉनसन और हाजलेवुड ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -