हॉकी विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया ने चीन को 11-0 से रौंदा
हॉकी विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया ने चीन को 11-0 से रौंदा
Share:

भुवनेश्वर: देश में इस समय हॉकी विश्वकप का रोमांच चल रहा है और हॉकी के दर्शक इसका भरपूर आनंद भी ले रहे हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि हॉकी विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया हॉकी टीम ने यहां शुक्रवार को ओडिशा के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए अपने आखिरी ग्रुप मैच में चीन को 11-0 से हरा दिया। वहीं बता दें कि पहले ही क्वार्टर फाइनल में प्रवेश हासिल कर चुकी वर्ल्ड नम्बर-1 और मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया ने किसी भी प्रकार से शुक्रवार को पूल-बी में खेले गए अपने एकतरफा मैच में चीन पर रहम नहीं दिखाया।  

मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी में सिमटा ऑस्ट्रेलिया, अब हैट्रिक के लिए अगली पारी का इंतजार

वहीं बता दें कि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए ब्लैक गोवर्स ने हैट्रिक लगाई है। बता दें कि उन्होंने नौवें, 19वें और 34वें मिनट में तीन गोल किए। इसके अलावा टिम ब्रैंड ने दो गोल किए, उन्होंने ये गोल 33वें और 55वें मिनट में गोल किए। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के लिए एरान जालेस्की, टॉम क्रेग, जेज हेवर्ड, जैक वैटन, टिम ब्रैंड, डेसन वूथरस्पून और फ्लिन ओगल्वी ने एक-एक गोल किए हैं। 

जापान की रिका किहिरा ने बनाया यह रिकॉर्ड

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने पहले हाफ में ही छह गोल दागकर चीन के खिलाफ मजबूत बढ़त हासिल कर ली और फिर चीन को गोल का एक भी मौका न देते हुए, ऑस्ट्रेलिया ने पहले हाफ के समापन तक 6-0 की बढ़त बना ली। वहीं इसके बाद, ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे हाफ में भी अपने गोल का सिलसिला जारी रखा और उसने दूसरे हाफ में चार और गोल किए। वहीं बता दें कि यह इस टूर्नामेंट में किसी टीम की स्कोर के मामले में सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले नीदरलैंड्स ने मलेशिया को 7-0 से हराया था।


खबरें और भी

विनोद कांबली और सचिन की दोस्ती एक बार फिर आई सामने, टैटू में सचिन का नाम गुदवाया

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड: सबसे अधिक छक्के जमाने के मामले में डिविलियर्स से आगे निकला ये खिलाड़ी

रणजी ट्राफी : ओडिशा पर भारी पड़ा झारखंड , बिहार भी अच्छी स्थिति में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -