खुदाई में मिली ऐसी दो चट्टानें कीमत सुनकर उड़ जायेंगे होश

खुदाई में मिली ऐसी दो चट्टानें कीमत सुनकर उड़ जायेंगे होश

कई बार ऐसी खबरें आती हैं कि कहीं किसी को ऐसे पत्थर मिल जाते हैं जिससे शख्स रातों रात अमीर बन जाता है. ऐसे ही हाल ही में एक और मामला सामने आया है जिसे जानकर आप हैरान रह जायेंगे. सोचिये क्या हो अगर आपको भी कोई पत्तर ऐसा मिल जाये जिससे आप रातोंरात अमीर बन जाये तो करोड़ों का माल आपका हो जाये. ऐसी ही दो चट्टानें मिली हैं जिनकी कीमत करोड़ों में हैं. इसी मामले के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.

जितना नुकीला जूता उतना लंबा लिंग, जानिए ऐसे और सेक्स रिवाज

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खदानों में खनन के दौरान ऐसी दो चट्टानें मिली हैं जो सोने की हैं. इन चट्टानों की कीमत करीब 80 करोड़ रुपए (11 मिलियन डॉलर) बताई जा रही है. ये इस शहर का अब तक का मिलने वला सबसे बड़ा भंडार है. इन दोनों में से एक चट्टान का वजन 95 किलोग्राम है जिसमें करीब 68 हजार ग्राम सोना है.

इन चट्टानों को वैज्ञानिक बहुत ही दुर्लभ बता रहे हैं, वहीं दूसरी चट्टान का वजन 63 किलोग्राम है और इसमें 45 हजार ग्राम सोना है. आपको बता दें, जमीन से 500 मीटर अंदर की खुदाई के दौरान मजदूरों ने चट्टानों को देखा जो बेहद ही बाहरी थी. इनका वजन 190 किलो था. बताया गया है पत्थर में मुख्य रूप से दो तरह के अंश शामिल हैं.

आप देख ही सकते हैं ऐसी खोज कभी-कभी ही होती है. भू वैज्ञानिकों ने बताया कि इंसानों का जीवन निकल जाता है लेकिन ऐसी अनोखी वस्तु नहीं मिलती और अनजाने ही ये चीज़ सामने आजाती है जिसे देखकर सभी हैरान रह जाते हैं. 

यह भी पढ़ें..

ये है अनोखा जीव जिसके एक बूँद ज़हर से हो जायेगा सब खत्म

दो बहनें एक साथ हुई प्रेग्नेंट और दोनों को हुए जुड़वाँ बच्चे, जानिए मामला

सोती हुई महिला के बैडरूम में घुसा अनजान शख्स और फिर..

 

?