ऑस्ट्रेलिया ने 106 दिनों के लॉकडाउन के बाद 'स्वतंत्रता दिवस' का किया एलान

सिडनी: ऑस्ट्रेलियाई राज्य न्यू साउथ वेल्स (NSW) की राजधानी सिडनी के 106 दिनों के लॉकडाउन से बाहर निकलने के बाद, 11 अक्टूबर को निवासी लंबे समय से प्रतीक्षित "स्वतंत्रता दिवस" ​​मनाने के लिए फिर से उभरे। जैसा कि रविवार की आधी रात को आधिकारिक तौर पर कुछ लॉकडाउन प्रतिबंधों को समाप्त कर दिया गया और गैर-आवश्यक खुदरा ने अपने दरवाजे फिर से खोल दिए, स्थानीय लोगों ने बाल कटाने के लिए लाइन लगाई, चौबीसों घंटे खुदरा स्टोर का दौरा किया, और सोमवार की सुबह के शुरुआती घंटों से जिम का नेतृत्व किया। 

सोमवार को एक बार में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, एनएसडब्ल्यू डोमिनिक पेरोटेट के नवनियुक्त प्रीमियर ने प्रतिबंधों में ढील को राज्य के "स्वतंत्रता दिवस" ​​​​के रूप में संदर्भित किया। उन्होंने कहा "मैं इसे स्वतंत्रता के दिन के रूप में देखता हूं। यह एक स्वतंत्रता दिवस है, यह है। व्यवसाय खुल रहे हैं। लेकिन इसका मतलब है कि इसे एक मापा और सुरक्षित तरीके से करने की आवश्यकता है। पेरोटेट ने कहा "चुनौतियां आने वाली हैं, हम यह जानते हैं। मैं अपने राज्य भर में हर किसी से फिर से सभी के साथ दया और सम्मान के साथ पेश आने और व्यक्तिगत जिम्मेदारी लेने के लिए कहता हूं।" उन्होंने कहा कि टीकाकरण लॉकडाउन को अतीत की बात बना देगा। "हमें वायरस के साथ रहना सीखना होगा, टीकाकरण दर महत्वपूर्ण है, हम न्यू साउथ वेल्स में ऐसा कर रहे हैं।

वर्तमान में, NSW की टीकाकरण दर 16 से अधिक आबादी के 73.5 प्रतिशत पर बैठती है, जिसने दोनों खुराक प्राप्त की हैं, और 90.3 प्रतिशत ने कम से कम एक खुराक प्राप्त की है। राज्य में राष्ट्रीय औसत पर काफी जमीन है, जो सोमवार तक ६१.९ प्रतिशत पूरी तरह से टीका लगाया गया था, और 82.2 प्रतिशत कम से कम उनकी पहली खुराक के साथ था। पिछले 24 घंटों में, एनएसडब्ल्यू ने कोविड-19 के 496 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित मामले और आठ मौतें दर्ज कीं।

आर्यन के चलते कंगना का निशाना बने शाहरुख़

गिनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक में दर्ज है ह्यू माइकल जैकमैन का नाम

येलो मोनोकिनी में प्रियंका चोपड़ा ने शेयर की जबरदस्त तस्वीरें, पति निक ने कुछ यूँ किया रिएक्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -