ऑस्ट्रेलिया ने हिंसक दृश्यों के बीच जारी किया लॉक डाउन लगाने का आदेश
ऑस्ट्रेलिया ने हिंसक दृश्यों के बीच जारी किया लॉक डाउन लगाने का आदेश
Share:

मेलबर्न और सिडनी में हिंसक महामारी के फुटेज के बाद उग्र ऑस्ट्रेलियाई 'स्वार्थी' और 'मूर्ख' प्रदर्शनकारियों पर भड़क गए हैं। उग्र आस्ट्रेलियाई लोगों ने अविश्वास में मेलबर्न और सिडनी में तालाबंदी के विरोध के फुटेज को आज सोशल मीडिया पर देखा। जोशीले तथाकथित 'स्वतंत्रता सेनानियों' के झुंड ने मेलबर्न और सिडनी के माध्यम से नकाबपोश मार्च किया, जिसमें उन्मत्त दृश्य सामने आए क्योंकि पुलिस को हिंसक हाथापाई में जमीन पर गिरा दिया गया था। ऐसी खबरें थीं कि पुलिस अधिकारियों पर चट्टानों और बोतलों से पथराव किया गया, जबकि प्रदर्शनकारियों को भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे पुलिस पर "तुम पर शर्म करो, तुम पर शर्म करो" चिल्लाते हुए फिल्माया गया।

दोनों लॉक-डाउन शहरों में हंगामा पिछले महीने आयोजित इसी तरह की घटनाओं से गूंज उठा, आज के विरोध के साथ विशेष रूप से मेलबर्न के नए-विस्तारित प्रतिबंधों के संबंध में, और सिडनी में महामारी शुरू होने के 24 घंटे से अधिक समय तक राष्ट्रीय स्तर पर मामलों की उच्चतम मात्रा दर्ज की गई। लेकिन घातक डेल्टा तनाव के बिगड़ते प्रसार ने उग्र विरोधी वैक्स समूहों को बल में आने से नहीं रोका, जिससे ऑस्ट्रेलियाई लॉकडाउन का पालन करते हुए निराशाजनक रूप से देख रहे थे। आपातकालीन चिकित्सक स्टीफन पर्निस ने बताया कि आज की हिंसा वायरस से जूझ रहे आपातकालीन विभागों पर दबाव डालेगी, उन्होंने लिखा आज के विरोध प्रदर्शनों से चोटों का इलाज पहले से ही अधिक काम करने वाले, तनावग्रस्त आपातकालीन विभागों में किया जा रहा है जो # COVID19Vic के प्रकोप और अलगाव में कर्मचारियों के साथ संघर्ष करते हैं।

"मुझे उन कुछ लोगों से घृणा है जो मानते हैं कि हम हमेशा टुकड़ों को उठा पाएंगे, जबकि वे खराब स्थिति को और खराब करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करते हैं। #Covid19Vic स्वास्थ्य सेवाएं एक बहुमूल्य, सीमित संसाधन हैं। कृपया उनकी रक्षा करें, ”उन्होंने भीख माँगी। अन्य लोगों ने जलमग्न सड़कों के फुटेज साझा किए, जिसमें छोटे बच्चों को बिना मास्क के पैक में शामिल होते देखा गया, क्योंकि ट्विस्टेड सिस्टर के वी आर नॉट गोना टेक इट ब्लास्ट को स्पीकर सिस्टम से ब्लास्ट किया गया, जिससे ग्रुप को एग किया गया। इसमें शामिल लोगों को "स्वार्थी" और "मूर्खतापूर्ण" ब्रांडेड किया गया था।

मुरुगेश निरानी का बड़ा एलान, कहा- "कर्नाटक के औद्योगिक क्षेत्रों में बनेंगे एकीकृत टाउनशिप..."

प्रशंसित मलयालम और तमिल अभिनेत्री चित्रा ने दुनिया को कहा अलविदा

दिल्ली में 2009 के बाद हुई सबसे ज्यादा बारिश: रिपोर्ट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -