अरबिंदो फार्मा को मिली जेनेटिक एसिटामिनोफेन इंजरी के लिए यूएसएफडीए की मंजूरी
अरबिंदो फार्मा को मिली जेनेटिक एसिटामिनोफेन इंजरी के लिए यूएसएफडीए की मंजूरी
Share:

फार्मास्युटिकल कंपनी अरबिंदो फार्मा लिमिटेड यह घोषणा करते हुए प्रसन्न है कि कंपनी ने एसिटामिनोफेन इंजेक्शन, 1,000 मिलीग्राम / 100 एमएल एकल-खुराक शीशी (एसडीवी) के निर्माण और बाजार के लिए यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (यूएसएफडीए) से अंतिम मंजूरी प्राप्त कर ली है। अरबिंदो का एसिटामिनोफेन इंजेक्शन, मैलिनिनक्रोड के टिरेमव इंजेक्शन का एक सामान्य समकक्ष है। यह उत्पाद दिसंबर 2020 में लॉन्च किया जाएगा, अरबिंदो फार्मा ने कहा। एसिटामिनोफेन इंजेक्शन दो साल और उससे अधिक उम्र के वयस्क और बाल रोगियों में हल्के से मध्यम दर्द के उपचार के लिए संकेत दिया गया है। इंजेक्शन भी वयस्क और बाल रोगियों में सहायक opioid दर्दनाशक दवाओं के साथ मध्यम से गंभीर दर्द का इलाज करने के लिए 2 साल और पुराने, और वयस्क और बाल रोगियों में बुखार की कमी के इलाज के लिए निर्धारित है।

आईवीसीएआईए के अनुसार, अनुमोदित उत्पाद का अगस्त 2020 तक समाप्त होने वाले बारह महीनों के लिए अनुमानित बाजार आकार 339 मिलियन अमरीकी डालर है। यह हैदराबाद में यूनिट IV निर्माण सुविधा से स्वीकृत होने वाला 75 वां ANDA है, जिसका उपयोग इंजेक्टेबल और नेत्र उत्पाद बनाने के लिए किया जाता है। अरबिंदो के पास अब कुल 449 ANDA अनुमोदन हैं, (421 अंतिम अनुमोदन और USFDA से 28 अस्थायी अनुमोदन)।

मध्य सत्र में अरबिंदो फार्मा स्टॉक घड़ी: शेयर बाजार में व्यापार के मध्य सत्र (दोपहर लगभग 1.25 बजे) के दौरान, अरबिंदो फार्मा का शेयर मूल्य रु। 7,75.45 से नीचे Rs.79.75 पर उद्धृत किया गया था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर Rs.806.20 का पिछला समापन। शेयर ने Rs807 में खोला और क्रमशः Rs. 807 और Rs749.20 के उच्च और निम्न स्तर को छुआ है।

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

3 दिन की तेजी के बाद आज टूटा सोना वायदा, चांदी में भारी गिरावट

गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, 181 अंक लुढ़का सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -