अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर घोटाला: अदालत ने क्रिस्चियन मिशेल की हिरासत अवधि 4 दिन बढ़ाई
अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर घोटाला: अदालत ने क्रिस्चियन मिशेल की हिरासत अवधि 4 दिन बढ़ाई
Share:

नई दिल्‍ली: इटली की कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड के साथ हेलीकाप्टर डील में हुए घोटाले में बिचौलिए की भूमिका निभाने क्रिश्चियन मिशेल को शनिवार को दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत में पेश किया गया. जानकारी के अनुसार, मिशेल (57) की पांच दिनों की सीबीआई हिरासत खत्म होने पर उसे विशेष सीबीआई न्यायाधीश अरविंद कुमार के समक्ष पेश किया गया था. सुनवाई के दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने अदालत से क्रिश्चियन मिशेल की हिरासत 5 दिन और बढ़ाने की मांग की, जिसके बाद अदालत ने चार दिन की रिमांड मंजूर कर दी है.

भाजपा को लगा बड़ा झटका, मंजू गुप्ता ने दिया इस्तीफा

वहीं पटियाला हाउस अदालत ने अल्जो के जोसेफ के साथ वकील रोजमेरी पेट्रिजी को क्रिश्चियन मिशेल से मुलाकात करने के लिए मना किया है, इससे पहले 10 दिसंबर को कोर्ट ने बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल की हिरासत की अवधि को 15 दिसंबर तक बढ़ा दी थी, ताकि सीबीआई हिरासत में मिशेल से मामले के सम्बन्ध में और पूछताछ कर सके. रिमांड की इस अवधि के दौरान मामले से जुड़े कई दस्तावेजों के बारे में उससे सवाल-जवाब किए गए थे. 

मिजोरम: ईसाई रीतिरिवाज के बीच पहली बार शपथ लेगी मिजो सरकार

आपको बता दें कि 4 दिसंबर को अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में क्रिश्चियन मिशेल को भारत लाया गया था, ऐसा माना जा रहा है कि क्रिश्चियन मिशेल के आने से कई सारे राज पर से पर्दा उठ सकता हैं. भारत की जांच एजेंसियां लंबे समय से उसे भारत लाने की कोशिश कर रहा था. यह अभियान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के नेतृत्व में चलाया गया था.

खबरें और भी:-

असम से आई खुशखबरी, बीजेपी ने लहराया भगवा

असम: नतीजा बराबरी पर आने से सिक्‍का उछालकर जीते 6 प्रत्‍याशी

कांकेर: जीत का जश्न मनाने के दौरान कांग्रेसियों ने चार घरों में की तोड़फोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -