हेलीकॉप्टर घोटाला: जेल में ही रहेगा बिचौलिया मिशेल, जमानत याचिका पर सुनवाई टली

Aug 19 2019 05:32 PM
हेलीकॉप्टर घोटाला: जेल में ही रहेगा बिचौलिया मिशेल, जमानत याचिका पर सुनवाई टली

नई दिल्ली: अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर खरीद के 3,600 करोड़ रुपये के सौदे से संबंधित घोटाला मामले में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल की जमानत याचिका पर दिल्ली की रॉउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई स्थगित हो गई है. सुनवाई प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की मांग पर स्थगित की गई है. अदालत अब 28 अगस्त को इस मामले की सुनवाई करेगा. मिशेल ने अपनी याचिका में कहा है कि उससे सम्बंधित जांच पूरी हो ग‌ई है, उसे और अधिक समय तक जेल में बंद रखने का कोई उद्देश्य नहीं है.

उल्लेखनीय है कि स्पेशल सीबीआई जज अरविंद कुमार ने दोनों एजेंसियों ( ED और CBI) को नोटिस भेजते हुए याचिका पर उनसे जवाब मांगा था और मामले में अगली सुनवाई के लिए आज यानी 19 अगस्त की तारीख दी थी. मिशेल ने कहा कि उसके खिलाफ लगाए गए इल्जाम की पुष्टि के लिए अदालत के समक्ष कोई खास सामग्री नहीं पेश की गई.  इससे पहले ईडी और सीबीआई इस मामले में मिशेल से 600 घंटे तक सवाल-जवाब कर चुकी है.

इस बात की जानकारी मिशेल के वकील अल्जो के. जोसेफ ने दी है. मिशेल ने अपनी जमानत याचिका में इस बात का उल्लेख किया है. याचिका के मुताबिक, 'आवेदक से हिरासत में दोनों एजेंसियों ने 600 घंटे पूछताछ की. आज तक आवेदक की हिरासत की अवधि 375 दिन हो चुकी है. इसमें दुबई की जेल में बिताई गई अवधि भी शामिल है.'

रियल इस्टेट सेक्टर का बुरा हाल, नहीं मिल रहे खरीदार

इस कारण छाई है वाहन उद्योग में सुस्ती

कोका-कोला खरीदेगी सीसीडी में हिस्सेदारी