ऑडी ने ई-ट्रॉन जीटी इलेक्ट्रिक वाहन के बारें में जारी की सूचना, जल्द होगी लॉन्च

इस हफ्ते ऑडी भारत में 2021 ई-ट्रॉन जीटी मॉडल डिलीवर करेगी। ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक के बाद इलेक्ट्रिक वाहन देश में जर्मन ऑटोमेकर का तीसरा वाहन होगा। ऑडी ई-ट्रॉन जीटी की कीमत 1.5 करोड़ रुपये से 2 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है। कुल दस लाख की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। दुनिया भर के बाजार में, ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और इसका आरएस मॉडल को पहले ही लॉन्च किया जा चुका है।

जर्मन ऑटोमेकर द्वारा आज ई-ट्रॉन जीटी के मूल मॉडल को लॉन्च किया जाने वाला है। यह भी निकट भविष्य में भारत में आरएस ट्रिम की शुरुआत करने की उम्मीद है। ऑडी ने नवीनतम टीज़र में आगामी ई-ट्रॉन जीटी फोर-डोर कूपे के कुछ डिज़ाइन पहलुओं को छेड़ा, जो कि डेब्यू से ठीक 48 घंटे पहले सामने आया था। इसमें इलेक्ट्रिक कार की विशिष्ट एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स के साथ-साथ इसकी ढलान वाली छत और चौड़ी कंधे की रेखा है। मूल ऑडी ई-ट्रॉन जीटी संस्करण 85 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक और 475hp इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 630 एनएम पीक टॉर्क के साथ आता है। इसकी अधिकतम गति 245 किलोमीटर प्रति घंटा है और यह शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से केवल चार सेकंड में दौड़ सकती है।

आरएस ट्रिम, जो एक समान आकार के बैटरी पैक द्वारा संचालित है, में अधिकतम 598 हॉर्सपावर की शक्ति और 830 एनएम का पीक टॉर्क है। इसकी अधिकतम गति 250 किमी प्रति घंटा है और यह 3.3 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है, जिससे यह सामान्य मॉडल की तुलना में कुछ तेज और अधिक शक्तिशाली हो जाती है। कहा जा रहा है कि मूल ई-ट्रॉन जीटी मॉडल में एक बार चार्ज करने पर 488 किलोमीटर की सीमा होती है, जबकि अधिक शक्तिशाली आरएस संस्करण में एक बार चार्ज करने पर 472 किलोमीटर की सीमा होती है। ऑडी ई-ट्रॉन जीटी में 10.1 है। इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और अंदर की तरफ शिफ्ट-बाय-वायर गियर टेक्नोलॉजी। लॉन्च होने पर, ऑडी ई-ट्रॉन का जीटी संस्करण मर्सिडीज ईक्यूसी और जगुआर आई-पेस जैसे कुछ अन्य लक्जरी इलेक्ट्रिक वाहनों से ऊपर होगा। यह आगामी Porsche Taycan इलेक्ट्रिक को लेने की संभावना है।

Surgical Strike की वर्षगांठ से पहले LoC पर हलचल तेज़, सेना अलर्ट.. Uri में इंटरनेट बंद

महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य ने बताया सोमवार का पूरा घटनाक्रम, किए कई खुलासे

कोरोना को लेकर बड़ी खबर: भारत में 24 घंटों में सामने आए अब तक के सबसे कम मामले

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -