ऑडी की क्यू 8 स्पोर्ट पेट्रोल एसयूवी देता है बेहतर माइलेज, जाने कैसे
ऑडी की क्यू 8 स्पोर्ट पेट्रोल एसयूवी देता है बेहतर माइलेज, जाने कैसे
Share:

वाहन निर्माता कंपनी ऑडी अब तक बाजार में अपने कई मॉडल पेश कर चुकी है, और उसके सभी मॉडलो को ग्राहकों से अच्छा रिस्पांस भी मिल रहा है। ऑडी नें मोटर शो-2017 के दौरान क्यू8 एसयूवी का कॉन्सेप्ट पेश किया था, और अब कंपनी ने ऑडी क्यू8 स्पोर्ट कॉन्सेप्ट से पर्दा उठा दिया है। क्यू8, ऑडी की एसयूवी रेंज में सबसे टॉप पोजिशन पर होगी। क्यू8 स्पोर्ट को साल 2019 में होने वाले जिनेवा मोटर शो में पेश किया जा सकता है।

ऑडी क्यू8 स्पोर्ट के इंजन की बात करे तो इसमें 3.0 लीटर टीएफएसआई पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम और इलेक्ट्रिक टर्बोचार्जर दिया गया है। क्यू8 स्पोर्ट का इंजन 476 पीएस की पावर और 700 एनएम का टॉर्क देगा। इसकी टॉप स्पीड 275 किमी प्रति घंटा है, जो कि क्यू8 कॉन्सेप्ट से 25 किमी प्रति घंटा ज्यादा है। क्यू8 स्पोर्ट को 100 की रफ्तार पाने में 4.7 सेकंड का वक्त लगेगा, इस मामले में यह क्यू8 कॉन्सेप्ट से 0.7 सेकंड आगे है।

इसके अलावा ऑडी फीचर की बात करे तो कंपनी का दावा है कि क्यू8 स्पोर्ट कॉन्सेप्ट फुल टैंक में 1200 किलोमटर तक की यात्रा तय कर सकती है। मतलब यह करीब 100 किलोमीटर प्रति किलोमीटर का माइलेज़ देगी। इस में 85 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है और 900 वॉट प्रति घंटा की पावर देने वाली बैटरी लगी है। 

क्या आप भी बाइक में करते हैं ट्रिपलिंग, तो अब हो जाएं सावधान

ये है इनोवा क्रिस्टा का DC अवतार, जानिए खासियत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -