भारत में लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक एसयूवी, जानिए क्या है खासियत
भारत में लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक एसयूवी, जानिए क्या है खासियत
Share:

ऑडी अहमदाबाद ने 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी - ऑडी ई-ट्रॉन 50, ऑडी ई-ट्रॉन 55, और ऑडी ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55 के लॉन्च के साथ इलेक्ट्रिक मूवमेंट की अपनी यात्रा में एक बड़ी छलांग लगाई है। दो अविश्वसनीय रूप से गतिशील इलेक्ट्रिक मोटर्स द्वारा संचालित आगे और पीछे, ऑडी ई-ट्रॉन और ऑडी ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक पूरी तरह से अद्वितीय ड्राइविंग अनुभव प्रदान करते हैं। समीर मिस्त्री, प्रबंध निदेशक, ऑडी अहमदाबाद और हमें विश्वास है कि यह अहमदाबाद में लग्जरी कार के प्रति उत्साही लोगों को मंत्रमुग्ध कर देगा। ऑडी अहमदाबाद में हम स्थायी गतिशीलता में बदलाव को अपनाने के लिए तैयार हैं।"

उन्होंने आगे कहा- "कंपनी, जिसने ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक के साथ ई-ट्रॉन 50 और ई-ट्रॉन 55 को लॉन्च किया, जिसकी कीमत क्रमश: 99.99 लाख रुपए, 1.16 करोड़ रुपए और 1.18 करोड़ रुपए है, और मॉडल पेश करेगी। 20 इलेक्ट्रिक कारों में से जिसे 2025 तक वैश्विक स्तर पर लॉन्च करने की योजना है।" ई-ट्रॉन 55 और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55 में दोहरी इलेक्ट्रिक मोटरें हैं जो 664 एनएम के टार्क के साथ 300 kW तक की शक्ति प्रदान करती हैं और 5.7 सेकंड में 0 से 100 किमी / घंटा की रफ्तार पकड़ सकती हैं। ये 95kWh लिथियम-आयन बैटरी से लैस हैं जो एक बार चार्ज करने पर 359-484 किमी की दूरी तय करती है। दूसरी ओर, ई-ट्रॉन 50 में 230 kW की संयुक्त शक्ति के साथ एक दोहरी मोटर है। कंपनी ने कहा कि इसमें 264-379 किमी रेंज (WLTP) के साथ 71 kWh लिथियम-आयन बैटरी है।

आपको बता दें कि ई-ट्रॉन 50 में 11 किलोवाट तक एसी चार्जिंग और 120 किलोवाट तक डीसी चार्जिंग का संयोजन है। कंपनी ने कहा कि जो ग्राहक 2021 में तीन इलेक्ट्रिक एसयूवी में से कोई भी खरीदेंगे, उन्हें कार के साथ मानक 11 किलोवाट चार्जर के अलावा एक मुफ्त वॉल बॉक्स एसी चार्जर मिलेगा। ऑडी इंडिया ने कहा कि वह 2 साल की मानक वारंटी और 8 साल या 1.6 लाख किमी की उच्च वोल्टेज बैटरी वारंटी, जो भी पहले हो, को 2+2 साल या 2+3 साल की अवधि में विस्तारित वारंटी के विकल्पों के साथ बढ़ा रही है। "शुरुआती पक्षी ग्राहक 2021 तक किसी भी ऑडी इंडिया डीलरशिप पर मानार्थ चार्जिंग का लाभ उठा सकते हैं जो चार्जिंग सुविधा से लैस है," प्रमुख ऑडी इंडिया डीलरशिप को जोड़ने से चरणबद्ध तरीके से 50 किलोवाट फास्ट चार्जर से लैस किया जाएगा।

सागर धनखड़ हत्याकांड: सुशील कुमार की मुश्किलें बढ़ीं, क्राइम ब्रांच ने दाखिल की 170 पन्नों की चार्जशीट

Tokyo Olympics में भारत की जीत पर सीएम अमरिंदर ने लिखी ऐसी बात, कि मच गया बवाल

MP: अपने बयान से पलटे शिक्षा मंत्री, अब कहा- 'नीतियों की वजह से महंगाई बढ़ रही है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -