Genewa Motor Show 2019 : पेश हुई ऑडी की इलेक्ट्रिक कार, 210 किलोमीटर प्रति घंटा रफ़्तार
Genewa Motor Show 2019 : पेश हुई ऑडी की इलेक्ट्रिक कार, 210 किलोमीटर प्रति घंटा रफ़्तार
Share:

जिनेवा मोटर शो 2019 के दौरान एक से बढ़कर एक कर कंपनियां अपनी कारों को पेश किए जा रही हैं. वहीं अब इस कड़ी में लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi ने भी एक नई कार पेश की है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि इलेक्ट्रिक एसयूवी E-tron Sportback प्रोटोटाइप को इस इवेंट में कंपनी ने पेश कर दिया है. ऑडी ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक को ई-ट्रॉन क्वाट्रो वाले प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है. साथ ही इसमें ई-ट्रॉन क्वाट्रो वाला ही इंजन दिया जा रहा है. जबकि स्पोर्टी लुक वाली यह 4-सीटर एसयूवी है.

इस गाड़े को लेकर ने दावा किया है कि मात्र 4.5 सेकंड में यह इलेक्ट्रिक कूपे-एसयूवी 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेगी. इस नई गाड़ी की टॉप स्पीड 210 किलोमीटर प्रति घंटा की बताई जा रही है. साथ ही आपको बता दें कि ऑरेंज कलर फिनिश में पेश हुई इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का प्रॉडक्शन वर्जन भी लगभग इसी लुक में लाया जाएगा. तो आइए जानते हैं इसके बारे में...

इस नई कार में डिजिटल रियर व्यू कैमरा, 23 इंच अलॉय वील्ज, एलईडी फुल-बीम हेडलाइट्स, नए डीआरएल और एलईडी टेल-लैम्प्स दिए जा रहे हैं. साथ ही इस इलेक्ट्रिक कूपे-एसयूवी में तीन मोटर आपको मिलेंगे. इनका कम्बाइंड आउटपुट 503hp का पावर और 800Nm टॉर्क जनरेट करेगा.  E-tron Sportback प्रोटोटाइप को एसी होम चार्जर या डीसी रैपिड चार्जर से चार्ज किया जा सकेगा. कंपनी के मुताबिक, इसकी बैटरी मात्र 30 मिनट में 80 पर्सेंट चार्ज हो जाएगी. फिलहाल इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. 

अब AC की तरह काम करेगा पंखा, मोबाइल से आप कर सकेंगे कंट्रोल

आने वाले दिनों में दस्तक देगी ये बाइक्स, सब साबित होगी एक से बढ़कर एक

अब पहले से सुरक्षित और काफी ख़ास हुई TVS Apache RTR 160, आ गया ABS फीचर

Yamaha R15 V3 का लुक देख छूट जाएंगे पसीने, मॉडिफिकेशन से बने इतनी ख़ास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -