ऑडी के सीईओ पुलिस हिरासत में , मामला क्या है?
ऑडी के सीईओ पुलिस हिरासत में , मामला क्या है?
Share:

डीजल गाड़ियों की प्रदूषण परीक्षण प्रणाली में गड़बड़ी के चलते जर्मनी की दिग्गज कार कंपनी ऑडी के सीईओ रूपर्ट स्टैडलर को बर्लिन पुलिस ने हिरासत में लिया है. मामले पर फोक्सवैगन के प्रवक्ता ने बताया है कि स्टैडलर की गिरफ्तारी सोमवार को हुई और कोर्ट में पेशी के बाद मामले में पूछताछ के लिए उन्हें रिमांड पर दे दिया गया है.


इससे पहले ऑडी की पैरेंट कंपनी फॉक्सवैगन भी इसी तरह अपनी डीजल गाड़ियों के प्रदूषण स्तर को छिपाने के लिए सॉफ्टवेयर के इस्तेमाल के मामले में धरा चुकी है. सितंबर 2015 में ऐसे ही मामले में फॉक्सवैगन ने इस बात को मानते हुए पूरी दुनिया से माफी मांगी थी और कहा था कि उनकी कंपनी ने दुनियाभर में अपनी 1 करोड़ से ज्यादा गाड़ियों के सॉफ्टवेयर के साथ छेड़खानी करते हुए प्रदूषण टेस्ट पास करने की कोशिश की थी. और अब बारी ऑडी की है. 

ऑडी के सीईओ रूपर्ट स्टैडलर ने कहा था कि ऑडी ए6 और ए7 मॉडल की 60,000 कारों में प्रदूषण के स्तर को छिपाने के लिए सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया गया है. हालांकि यह 60 हजार गाड़ियां उन 8 लाख 50 हजार गाडियों से अलग हैं जिसे कंपनी ने 2017 के दौरान प्रदूषण सॉफ्टवेयर में बदलाव के लिए रिकॉल किया था.

जैगवार के इस अविष्कार ने रफ़्तार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए

एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर्स खरीदने से पहले जान लें ये बातें

फुल-ब्लोन एसयूवी एचडीसी-2 ग्रैंडमास्टर हुई बेपर्दा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -