ऑडी और पोर्श की फॉर्मूला-1 में जल्द होगी एंट्री
ऑडी और पोर्श की फॉर्मूला-1 में जल्द होगी एंट्री
Share:

ऑडी और पोर्श अब फॉर्मूला 1 रेसिंग में  दिखाई देने वाली है। बीते 1 वर्ष से इसको लेकर निरंतर अफवाहें चल रही थी लेकिन सोमवार को जर्मनी के वोल्फ्सबर्ग में एक कार्यक्रम के दौरान वोक्सवैगन समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हर्बर्ट डायस ने इस बात की पुष्टि कर दी। उन्होंने बोला है कि- ऑडी और पोर्श को वोक्सवैगन समूह के लिए फॉर्मूला 1 में प्रवेश करने की अनुमति दी जा चुकी है।

डायस ने बोला है कि लंबी चर्चा के बाद अब ब्रांड के निदेशक मंडल को लगता है कि फॉर्मूला 1 में शामिल होने से लागत में मुनाफा होने वाला है । उम्मीद है कि ऑडी मौजूदा मैकलारेन को खरीदने का प्रयास करने वाले है तो वहीं, पोर्श का लक्ष्य एक इंजन निर्माता के रूप में प्रवेश करना पड़ेगा। डायस के मुताबिक अभी निगाह 2026 के लिए नियोजित नियमों में परिवर्तन पर टिकी हुई हैं। भविष्य में नई कारें सिंथेटिक ईंधन पर चलाने का प्लान बनाया।

पोर्श पहले ही अपनी कार 911 की लंबी आयु को बढ़ावा देने के लिए सिंथेटिक ईंधन में भारी निवेश करने लगा है। नियम में परिवर्तन व का मतलब यह भी होगा कि सभी टीमें एक ही स्थिति से शुरुआत कर रही हैं, जिससे पोर्श और ऑडी को प्रतिस्पर्धी होने का बेहतर अवसर मिलने वाला है।

युएफा ने रूस की फुटबॉल टीमों पर लगा दिया बैन, जानिए क्या है वजह

6 फुट 5 इंच लंबे टेनिस प्लेयर केविन एंडरसन ने किया संन्यास

गुजरात टाइटन्स के खिलाड़ियों ने मनाई ईद, रशीद खान ने ख़ास अफगानी डिश बनाकर सबको खिलाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -