एक साथ हिंदुस्तान में कदम रखेगी ऑडी की ये दो दमदार गाड़ियां, कीमत करोड़ों में...
एक साथ हिंदुस्तान में कदम रखेगी ऑडी की ये दो दमदार गाड़ियां, कीमत करोड़ों में...
Share:

दुनिया में अपनी लग्जरी कारों की लिए ख़ास पहचान रखने वाली वाहन निर्माता कम्पनी ऑडी इसी साल भारत में दो नई कार लॉन्च करने की तैयारी में है. बतया जा रहा है कि हाल ही में कम्पनी ने घोषणा की है कि स्टाइल और कम्फर्ट में वह दमदार नई ए8 और आर8 को इसी साल भारत की बाजार में पेश कर सकती है. 

खबर यह भी मिली है कि इस दौरान कंपनी ए8 और आर8 के अलावा ए6, ए7, क्यू3 और क्यू8 जैसी करों को भी पेश कर देगी. बात अब इन नई गाड़ियों की कीमतों की की जाए तो नई ऑडी ए8 की कीमत 1.30 करोड़ रुपये से 2 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच होने का अनुमान है और ऑडी आर8 की कीमत 2.8 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास तय हो सकती है.

एक निजी वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक, नई ऑडी ए8 को कम्पनी ने जुलाई 2017 में दुनिया के सामने उतारा था, इसे कंपनी द्वारा नए एमएलबी इसे प्लेटफार्म पर तैयार किया है. इसे बनाने में कंपनी ने एल्यूमिनियम, स्टील, मैग्नीशियम और कार्बन-फाइबर का इस्तेमाल किया है. बता दें कि इसमें आपको एक स्क्रीन 10.1 इंच की होगी, वहीं दूसरी 8.6 इंच की मिलेगी. 

अपडेट ऑडी आर8  

ऑडी ने इस गाड़ी को अक्टूबर 2018 में दुनिया के सामने पेश किया था आर8 के आगे वाले हिस्से का डिजाइन जीटी3 और जीटी4 मोटरस्पोर्ट से प्रेरित बताया जाता है. कंपनी इसे 5.2 लीटर वी10 इंजन के साथ पेश करेंगे. यह इंजन 570 पीएस की पावर और 550 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. 

 

यामाहा लाएगी धाकड़ MT-15, लीक हुए फीचर्स...

सुजुकी लॉन्च की 2019 V-Strom 650XT, यह है इसके शानदार फीचर्स

अभी पूरा नहीं होगा Self-Driving car का सपना, स्टडी में हुआ बड़ा खुलासा

इन तमाम खूबियों के साथ मार्च में दस्तक देगी KTM Duke 790, जानिए इसके बारे में....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -