बॉलीवुड के साथ-साथ कई अन्य भाषाओं में अतुल कुलकर्णी ने बनाई अपनी अलग पहचान
बॉलीवुड के साथ-साथ कई अन्य भाषाओं में अतुल कुलकर्णी ने बनाई अपनी अलग पहचान
Share:

भारत के जाने माने मशहूर अभिनेता अतुल कुलकर्णी आज अपना जन्मदिन मना रहे है. अतुल कुलकर्णी एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं. वह हिंदी फिल्मों के अतिरिक्त तमिल,तेलुगु, कन्नड़,मराठी, मलयालम तथा अंग्रेजी फिल्मों में भी सक्रिय एक्टर हैं. उन्हें फिल्म चांदनी बार और हे राम के लिए राष्ट्रीय सम्मान से भी सम्मानित किया जा चुका है.  

वही अतुल कुलकर्णी का जन्म 10 सितंबर 1965 को भेलगावी कर्नाटक में हुआ था. इसी के साथ अतुल कुलकर्णी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई हीराभाई देवकरण हाईस्कूल से सम्पन्न की है. साथ ही अतुल कुलकर्णी ने अंग्रेजी साहित्य में स्नातक किया है. अतुल कुलकर्णी ने एक थिएटर आर्टिस्ट गीतांजलि कुलकर्णी से विवाह किया है. उनकी  गीतांजलि से नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा में हुई थी. 

इसके साथ-साथ अतुल कुलकर्णी ने फ़िल्मी करियर का आरम्भ मराठी, इसके पश्चात् वह अन्य भाषाओं की फिल्मों में भी काम करने लगे. उन्हें उनके बेहतरीन अभिनय के लिए चांदनी बार और हे राम के लिए राष्ट्रीय सम्मान से भी सम्मानित किया चुका है. इसी के साथ अतुल कुलकर्णी ने अपने जीवन में कई सफलताएं हासिल की है, तथा अपने अद्भुत अभिनय से उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है, इसी के साथ हम भगवन से दुआ करेंगे की वे हमेशा स्वस्थ रहे, तथा जीवन में इसी तरह तरक्की करे. साथ ही वहमारा मनोरंजन यही करते रहे, तथा कई हिट फ़िल्में दे. अतुल कुलकर्णी अपनी हिट फिल्मों के कारण राष्ट्रिय सम्मान से सम्मानित किये जा चुके है.

कंगना के सपोर्ट में आई दीया, बीएमसी से पूछा ये सवाल

बॉलीवुड ने खोया एक और कलाकार, कई हिट फिल्मों में दिया है योगदान

रिया के बाद भाई शोविक को भी मिली 14 दिन की जेल!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -