सावधान ! खेलते-खेलते 3 वर्षीय बच्चे ने निगला गुब्बारा, गले में फंसा, डॉक्टरों ने काफी कोशिश की लेकिन...
सावधान ! खेलते-खेलते 3 वर्षीय बच्चे ने निगला गुब्बारा, गले में फंसा, डॉक्टरों ने काफी कोशिश की लेकिन...
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक दुखद हादसा हो गया है. एक तीन साल के मासूम बच्चे के गले में गुब्बारा फंसने की वजह से मौत हो गई. अस्पताल के डॉक्टरों ने बच्चे के गले में फंसे गुब्बारे को निकालने के लिए सर्जरी की, मगर बच्चे को भी नहीं बचाया जा सका. इससे परिवार में मातम पसर गया है. बच्चे की मां और परिवार के सदस्य सदमे में है. वे समझ नहीं पा रहे हैं कि यह दुखद घटना कैसे हो गई और हंसता-खेलता मासूम को अचानक मौत ने छिन लिया है. मां का रोते-रोते हालत खराब है.

रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार (22 मार्च) दोपहर गुब्बारे से खेलते वक़्त अचानक गुब्बारा बच्चे के गले में फंस गया था. बहुत कोशिशों के बाद भी माता-पिता बच्चे के गले से गुब्बारा नहीं निकाल सके. ऐसी स्थिति में वे बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचे. रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चे की स्थिति बिगड़ते देखकर उसके परिवार के सदस्यों ने बगैर वक़्त गंवाए, वे अपने बेटे को लेकर स्थानीय नर्सिंग होम ले गये, मगर तब तक सांस लेने में समस्या होने के चलते बच्चा बेहोश हो गया था. उस नर्सिंग होम में चिकित्सा की समुचित व्यवस्था नहीं थी. ऐसे में बच्चे को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करने को कहा गया. बेबस माता-पिता बच्चे को कोलकाता के SSKM अस्पताल लेकर पहुंचे. 3 वर्षीय बच्चे को ट्रामा केयर में एडमिट कराया गया. इसके बाद उसका उपचार शुरू हुआ.  6 डॉक्टरों की देखरेख में आपातकालीन विभाग में बच्चे का इलाज शुरू हुआ.

अभिभावक जब बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचे, तो डॉक्टरों ने 6 सदस्यीय टीम का गठन किया. डॉक्टरों ने फ़ौरन चिकित्सा शुरू की और चिकित्सक उसे अस्पताल के ट्रॉमा केयर सेंटर ले गए. बिना वक़्त गंवाए ब्रोंकोस्कोपी के माध्यम से गुब्बारे को निकाल लिया गया, मगर तब-तक बहुत देर हो चुकी थी. चिकित्सा और गहन देखभाल बाद भी बच्चे को बचाया नहीं जा सका. ENT प्रोफेसर अरुणाभ सेनगुप्ता ने कहा कि उन लोगों ने अपनी पूरी कोशिश की, मगर गुब्बारा गले में जिस प्रकार से फंसा हुआ था. उससे सांस पूरी तरह से रूक गई थी. उन लोगों ने गुब्बारा को निकाल लिया, मगर तब-तक बहुत देर हो गई थी. वे लोग उस बच्चे को नहीं बचा सके. इस मौत के बाद परिवार में मातम पसर गया है और मां-पिता का रोते-रोते बुरा हाल है.

दिल्ली के अस्पतालों में बढ़ने लगे कोरोना मरीज, सरकार की टेंशन बढ़ी

कांग्रेस शासित राजस्थान में पंडित धीरेन्द्र शास्त्री पर FIR दर्ज, भड़काऊ बयान देने का आरोप

बिहार: गरीब रथ एक्सप्रेस में भड़की भीषण आग, मची भगदड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -