सावधान! कहीं आपके फोन में भी तो डाउनलोड नहीं हो पाए ये खतरनाक App
सावधान! कहीं आपके फोन में भी तो डाउनलोड नहीं हो पाए ये खतरनाक App
Share:

स्मार्टफोन का इस्तेमाल आज के वक़्त में शायद हर कोई करता है और ऐसे में, सभी के फोन्स में कई सारे ऐप्स भी शामिल होंगे। आधिकारिक प्लेटफॉर्म्स से डाउनलोड किये गए Apps भी कई बार हैकर्स के रडार पर होते हैं यानी हैकर्स स्मार्टफोन ऐप्स को हैकिंग का माध्यम बना लेते हैं और फिर उनसे लोगों के स्मार्टफोन को आसानी से एक्सेस कर पाते है। हम आपको आज कुछ ऐसे खतरनाक स्मार्टफोन ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको आपको कभी डाउनलोड भूलकर भी नहीं करना चाहिए और अगर आप डाउनलोड कर चुके हैं, तो उन्हें आपको तुरंत डिलीट कर दें।।।। 

खतरनाक हो सकते हैं स्मार्टफोन ऐप्स:  खबरों का कहना है कि एक खतरनाक एंड्रॉयड मैलवेयर थ्रेट फैल गया है इससे हजारों एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए खतरा और भी बढ़ जाता है। इस थ्रेट की वजह से कई सारे गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) ऐप्स को खतरनाक घोषित किया जा चुका है और इनको डाउनलोड करने से यूजर्स का बैंक अकाउंट भी खाली हो सकता है। 

इन ऐप्स को तुरंत करें डिलीट: आइए हम आपको उन 13 ऐप्स के बारें में बात कर रहे है, जिन्हें आपको कभी डाउनलोड नहीं करना चाहिए और अगर आपके फोन में ये ऐप्स हैं तो इन्हें तुरंत डिलीट कर दें। Junk Cleaner, EasyCleaner, Power Doctor, Super Clean, Full Clean -Clean Cache, Fingertip Cleaner, Quick Cleaner, Keep Clean, Windy Clean, Carpet Clean, Cool Clean, Strong Clean और Meteor Clean, वो ऐप्स हैं जिनसे आपको बचकर रहना होगा। 

बचने के लिए करें ये काम: एंड्रॉइड यूजर जिन्होंने अपने फोन में उपरोक्त में से कोई भी ऐप इंस्टॉल कर लिया है, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे सुरक्षित रहने के लिए उन्हें जल्द से जल्द हटाना होगा। ऐप को अनइंस्टॉल करने के बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट के पासवर्ड भी बदलें।

200MP कैमरे के साथ लॉन्च होने जा रहा है सैमसंग का ये नया स्मार्टफोन

व्हाट्सएप ने जून में इतने अकाउंट पर लगा दिया प्रतिबंध : रिपोर्ट

स्टैप्लर जितनी छोटी है ये मशीन, एक हाथ से भी सिल सकते है आप कपड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -