सावधान ! आतंकी संगठनों में भर्ती किए जा रहे भारत के मुस्लिम, कोलकाता से सद्दाम और सईद गिरफ्तार
सावधान ! आतंकी संगठनों में भर्ती किए जा रहे भारत के मुस्लिम, कोलकाता से सद्दाम और सईद गिरफ्तार
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में अंतर्राष्ट्रीय आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) से जुड़े होने के शक में 2 लोगों को अरेस्ट किया गया है। बंगाल पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने दोनों को कोलकाता से हावड़ा को जोड़ने वाले विद्यासागर सेतु से दबोचा है। दोनों संदिग्धों की शिनाख्त मोहम्मद सद्दाम और सईद अहमद के रूप में की गई है। दोनों पर कोलकाता के पूर्वी ढलान से आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में मुस्लिमों को भर्ती करने, हथियार गोला-बारूद और विस्फोटक इकठ्ठा करने और आतंकी गतिविधियों के लिए धन एकत्रित करने के इल्जाम लगे हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, STF बीते कई दिनों से सद्दाम और सईद की गतिविधियों पर नजर रख रही थी। खूफिया एजेंसियों को इन पर आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का इनपुट मिला था। एजेंसियों को मुखबिरों से सूचना मिली थी कि दोनों खिदिरपुर में किसी गुप्त बैठक में शामिल होने के लिए रवाना हुए हैं। इसके बाद STF की टीम ने मोटरसाइकिल पर जा रहे सद्दाम और सईद को विद्यासागर सेतु से पकड़ लिया। दोनों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उनके घर पर छापेमारी भी की। संदिग्ध आतंकियों के घर से डेबिट कार्ड, कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, लैपटॉप और जिहाद को बढ़ावा देने वाले साक्ष्य मिले हैं। इन सबकी जाँच की जा रही है।

पुलिस ने बताया है कि गिरफ्तारी के बाद दोनों को अदालत में पेश किया गया। कोलकाता की लोअर कोर्ट ने उन्हें 19 जनवरी तक STF की हिरासत में भेज दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, गिरफ्तार किए गए आरोपी में एक आलिया यूनिवर्सिटी में मैकेनिकल इंजीनियरिंग का छात्र रहा है, जबकि दूसरा उसके साथ रहता था। प्रारंभिक जाँच से पता चला है कि दोनों IS में शामिल करने के लिए मुस्लिम युवाओं में दिमाग में जहर भर रहे थे। साथ ही अपने नेटवर्क को बड़ा करने के लिए धन एकत्रित कर रहे थे। दोनों आतंकी, मुस्लिमों को देश के खिलाफ जंग छेड़ने के लिए सोशल मीडिया पर भड़काऊ वीडियो और पोस्ट साझा करते थे। अधिकारियों को संदेह है कि कुछ युवा उनके बातों में आ भी चुके हैं। एजेंसियों को शक है कि उनके पीछे किसी बड़े इस्लामी आतंकी संगठन का हाथ है जो पाकिस्तान या किसी अन्य देश से अपनी गतिविधियां संचालित कर रहे हैं।

बेलगाम में श्रीराम सेना के अध्यक्ष पर अंधाधुंध फायरिंग, ड्राइवर सहित अस्पताल में भर्ती

जेल में बेटी से मिलने गया था बुजुर्ग, पुलिस ने शुरू कर दिया पीटना और फिर...

सुक्खू कैबिनेट का विस्तार आज, हिमाचल प्रदेश को मिलेंगे नए मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -