सावधान! दांव पर लगा 20 करोड़ ट्विटर यूजर्स का डाटा, उनमे से एक कहीं आप तो नहीं
सावधान! दांव पर लगा 20 करोड़ ट्विटर यूजर्स का डाटा, उनमे से एक कहीं आप तो नहीं
Share:

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के यूजर्स का डेटा खतरे में पड़ चुका है। खबर है कि हैकर्स ने करोड़ों यूजर्स का डेटा सार्वजनिक भी कर चुके है। जानकार इसे अब के बड़े लीक्स में से एक बताने जा रहे है। हालांकि, इसे लेकर सोशल मीडिया कंपनी ने अब तक कुछ नहीं बोला है। फिलहाल, यह भी साफ नहीं हो सका है कि हैक कहां से हुआ और किसने कर दिया है।

बुधवार को सुरक्षा शोधकर्ता ने जानकारी दी है कि हैकर्स ने 20 करोड़ से अधिक यूजर्स का ईमेल एड्रेस को चोरी कर लिया और उसे हैकिंग फोर्म पर पोस्ट कर दिया है। इजरायल के साइबर सिक्योरिटी मॉनिटरिंग फर्म के सह संस्थापक एलन गाल ने इस बारें में बोला है कि इस उल्लंघन से बड़े स्तर पर हैकिंग, फिशिंग और डॉक्सिंग को बढ़ावा भी मिलने वाला है। गाल ने पहले 24 दिसंबर को भी रिपोर्ट साझा की थी। साथ ही अब तक यह भी साफ नहीं है कि इस मामले को लेकर ट्विटर की तरफ से क्या जांच की गई है।

Have I Been Pwned के निर्माता टोरी हंट ने भी लीक हुए डेटा को देखकर बोला है कि, 'जैसा बताया गया, बहुत हद तक' यह वैसा ही लग रहा है। हैकर्स और उनकी लोकेशन को लेकर अब तक कोई सूचना नहीं है। आशंकाएं जताई जा रही हैं कि यह घटना 2021 की शुरुआत में घटी हो। तब तक एलन मस्क ने कंपनी पर मालिकाना हक प्राप्त नहीं किया गया है।

ट्विटर पर राजनीतिक विज्ञापन पर लगी पाबंदियों में ढील:  खबरों कहना है कि ट्विटर ने कहा है कि वह राजनीतिक विज्ञापन पर अपने तीन वर्ष पुराने प्रतिबंध में ढील देने वाली है। दरअसल, बीते वर्ष के अंत में इस सोशल मीडिया मंच को खरीदने के उपरांत  एलन मस्क राजस्व बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। सोशल मीडिया कंपनी ने मंगलवार देर रात ट्वीट किया, 'हम अमेरिका में उद्देश्य आधारित विज्ञापनों के लिए अपनी विज्ञापन नीति में ढील दे रहे हैं।'

भारत में अपनी खासियत से ग्राहकों के होश उड़ा रहा रेडमी का फ़ोन

जल्द ही भारत में लॉन्च होने जा रहा है iQOO 11, जानिए क्या है इसकी खासियत

लॉन्च हुआ साल का सबसे पॉवरफुल फोन, जानिए कीमत और खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -