सावधान! इंसानों के साथ-साथ मोबाइल पर भी पड़ा गर्मी का असर, अचानक फट गया जेब में रखा फ़ोन और फिर...
सावधान! इंसानों के साथ-साथ मोबाइल पर भी पड़ा गर्मी का असर, अचानक फट गया जेब में रखा फ़ोन और फिर...
Share:

उज्जैन: इन दिनों गर्मी ने कहर बरपा रखा हैं। घर के बाहर निकलना मुश्किल है तो घर में भी गर्मी की चुभन महसूस हो रही है। गर्मी का प्रभाव मनुष्यों के साथ अब मोबाइलों पर भी पड़ने लगा है। यदि आप टाइट जींस पहनकर उसमें फ़ोन रखते हैं तो थोड़ा सतर्क रहियेगा, क्योंकि उज्जैन में ऐसी घटना हुई है जिसमें जींस की जेब में फ़ोन फट गया तथा लड़का झुलस गया।

दरअसल, उज्जैन के रहने वाले निर्मल पमनानी गंगा फुटवियर के नाम से दुकान चलाते हैं। शहर के निजातपुरा में उनकी दुकान है। रोज की भांति वे शनिवार को अपनी दुकान पर बैठे थे। उनके पास रेडमी कंपनी का फ़ोन था जो जींस की आगे की जेब में रखा हुआ था। आसमान से बरस रही गर्मी तथा जेब में रखे होने की वजह से फ़ोन अचानक गर्म हो गया। कारोबारी अपने काम में लगे रहे तथा फ़ोन गर्म होता चला गया। 

वही कुछ देर पश्चात् अचानक जेब में मोबाइल फट गया तथा जींस ने आग पकड़ ली। इस के चलते फ़ोन बाहर निकल गया। पास बैठे दोस्त ने आग बुझाई। हालांकि इस मामले में निर्मल की जांघ व हाथ झुलस गए। उसे हॉस्पिटल ले गए जहां प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दी गई। इस मामले में चिकित्सकों का कहना था कि संभवतः रातभर मोबाइल चार्ज करने की वजह से ऐसी स्थिति बनती है। ओवरचार्जिंग की वजह से मोबाइल गर्म हो जाते हैं तथा फटने की स्थिति बनती है। धूप की वजह से भी मोबाइल गर्म होते हैं ऐसे में सतर्कता आवश्यक है।

जनरल मनोज पांडे ने संभाली भारतीय सेना की कमान, बोले- 'विश्व में जियोपॉलेटिकल स्थिति बदल रही है'

ड्राइवर के रिटायर होने पर कलेक्टर ने खास अंदाज में दी विदाई, देखकर हर कोई करने लगा तारीफ

इस कंपनी ने अपनी कारों को बुलाया वापस, जानिए क्या है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -