दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर सभी अधिकारियों का कार्यक्रम में भाग लेना है अनिवार्य: केंद्र सरकार
दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर सभी अधिकारियों का कार्यक्रम में भाग लेना है अनिवार्य: केंद्र सरकार
Share:

केंद्र ने आग्रह किया है कि मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह के लिए आमंत्रित सरकारी मंत्रालयों और विभागों के सभी अधिकारियों को समारोह में अवश्य शामिल होना चाहिए। सरकार ने सभी अधिकारियों को इस अवसर पर अनिवार्य रूप से उपस्थित होने के लिए अवगत करा दिया है और ऐसा न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है। केंद्र सरकार के सभी सचिव रैंक के अधिकारियों को दिए पत्र में कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने कोरोनावायरस महामारी के कारण कहा, राजपथ पर सरकारी समारोह में बैठने की क्षमता को घटाकर मूल क्षमता का महज 25 प्रतिशत कर दिया गया है। 

अपने पत्र में श्री गाबा ने कहा कि राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह एक आवश्यक राष्ट्रीय समारोह है जो प्रत्येक वर्ष 26 जनवरी को आयोजित किया जाता है और समारोह के मूल्य पर विचार करते हुए यह अनुमान लगाया गया है कि आमंत्रित सभी अधिकारियों को इस अवसर पर उपस्थित होने की आवश्यकता है। कोरोना के कारण लगाई गई सोशल डिस्टेंसिंग आवश्यकताओं को देखते हुए, इस वर्ष बैठने की क्षमता को मूल क्षमता का 25 प्रतिशत तक कम कर दिया गया है। इसलिए यह और भी महत्वपूर्ण है कि जिन अधिकारियों को आमंत्रित किया जाता है, वे अपने कर्तव्य के भाग के रूप में समारोह में भाग लेते हैं। 

आगे उन्होंने कहा, आप अपने मंत्रालय/प्रभाग के सभी अधिकारियों, जिन्हें राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह में आमंत्रित किया जाता है, समारोह में भाग लेने के लिए उपयुक्त रूप से सलाह दे सकते हैं। पत्र में कहा गया है कि आप उन्हें यह भी सावधान करना चाह सकते हैं कि इस अवसर पर उनकी अनुपस्थिति का आलोचनात्मक दृष्टिकोण अपनाया जाएगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गणतंत्र दिवस समारोह में सशस्त्र बलों, पुलिस, अर्धसैनिक बलों और अन्य लोगों से सलामी लेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उनके मंत्रिस्तरीय सहयोगी, सांसद और अन्य गणमान्य लोग भी शामिल होंगे।

रामविलास पासवान को पद्म सम्मान, भावुक हुए चिराग, कही ये बात

गुजरात के RSS कार्यालय में मोहन भागवत ने फहराया तिरंगा, देशवासियों को दी बधाई

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई को मरणोपरांत पद्म भूषण से किया गया सम्मानित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -