पार्ट टाइम जॉब में इन बातों पर ध्यान जरूर दें...

Dec 03 2017 09:36 PM
पार्ट टाइम जॉब में इन बातों पर ध्यान जरूर दें...

वर्तमान में जो लोग पढाई कर रहे हैं, उनके लिए नौकरी में पार्ट टाइम जॉब का चयन काफी फयदेमंद हो सकता है. यह आपको दो तरह के फायदे देती हैं, पहला, आपकी पढाई के साथ-साथ आपको स्वयं के पैर पर खड़े रहने के लिए प्रेरित करती हैं, दूसरा, आपको इससे आगे के लिए अच्छा खासा अनुभव भी प्राप्त होता है. आइए जानते हैं कि पार्ट टाइम जॉब आपके लिए कैसे है बेहतर. और इसे करते हुए किन बातों को हमेशा ध्यान में रखना चाहिए.

- आज के मौजूदा दौर में हर कार्य ऑनलाइन हो गया है. ऐसे में क्यों न आप भी पार्ट टाइम जॉब में ऑनलाइन जॉब को अपनाये.अगर आप हिंदी-अंग्रेजी भाषा में निपुण हैं तो आप लेखन या अनुवाद भी कर सकते हैं. आप देशी-विदेशी कंटेंट एजेंसियों से जुड़ सकते हैं, यह शब्दों के हिसाब से पैसे का भुगतान करती हैं. 

- अगर आप पार्ट टाइम जॉब करना चाहते है, या कर रहे है. तो आप प्रोफेशनल कार्य को अधिक महत्त्व दे. जो कि, आपकी भविष्य में भी काफी मदद करेंगे. 

- बदलाव होना स्वाभाविक है. समय या वर्क के कल्चर के साथ खुद को ढालने में कतई न हिचकिचाए. सफलता के लिए यह बेहद आवश्यक है. कहा भी जाता है कि, परिवर्तन ही संसार का नियम है. 

- कार्य पार्ट टाइम हो या फुल टाइम. या ऑनलाइन हो या ऑफलाइन. खुद को अनुशासित रखना बेहद आवश्यक है. यह सफलता की बहुत बड़ी कुंजी भी है. यहां चुनौतियों का सामना करते हुए न केवल आप नई चीजें सीखेंगे, बल्कि काम की कुशलताएं भी हासिल करेंगे. 

ये भी पढ़ें-

DU में b.com में प्रवेश के लिए अब देना होगी यह परीक्षा

इतिहास से जुड़े कुछ ख़ास प्रश्नोत्तर

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.