सोशल मीडिया पर छाई तीन मुंह वाले सांप की तस्वीर, लेकिन सच निकला कुछ और

सोशल मीडिया पर आए दिन कोई ना कोई तस्वीर या वीडियो वायरल हो जाता है जो आपने देखा ही होगा। कभी-कभी यह इंसानों के होते हैं तो कभी-कभी जानवरों के। अब इस समय एक तीन मुंह वाले गुस्से में दिखाई दे रहे सांप की फोटो वायरल हो रही है जो आप यहाँ देख सकते हैं। आप साफ़ देख सकते हैं इस फोटो में सांप गुस्से में नजर आ रहा है। लेकिन इसका सच कुछ और ही है। जी हाँ, आपको बता दें कि इस वायरल तस्वीर को ध्यान से देखने के बाद यह समझ आता है कि यह तो सांप है ही नहीं बल्कि कुछ और है।

जी दरअसल यह तस्वीर सांप की नहीं बल्कि एक कीट की है, जो तितली की तरह है। मिली जानकारी के तहत इस कीड़े का नाम Attacus Atlas है और इसे एटलस मोथ के नाम से भी जाना जाता है। आपको बता दें कि यह सबसे बड़ा लेपिडोप्टेरा (Lepidoptera) है, जिसमें तितलियाँ और पतंगे शामिल हैं। फिलहाल वायरल हो रही इस तस्वीर को ट्विटर पर @thegallowboob नाम के एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। आप देख सकते हैं इस फोटो के साथ एक कैप्शन में लिखा गया है- ''एटलस दुनिया की सबसे बड़ी तितली है।

यह केवल दो सप्ताह तक जीवित रहता है और अंडे देने तक उनकी देखभाल करता है। अपने अंडों को बचाने के लिए ये तितलियां सांप का रूप ले लेती हैं। यह वाकई भ्रमित करने वाली तस्वीर है। ऐसी तस्वीर कम ही देखने को मिलती है।'' कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार यह कीट ज्यादातर एशिया में पाया जाता है। हालाँकि जैसे ही यह फोटो वायरल हुआ, लोग इसपर कमेंट कर पूछने लगे कि यह कौन सा सांप है लेकिन बाद में उन्हें समझ आया कि यह तो एक किट है।

VIDEO: सोने का बिस्किट पिघलाकर बना डाली गोल्ड चेन

VIDEO: यहाँ हर शिमला मिर्च को काटने पर निकल रहे सिक्के

बेड के नीचे से आ रही थी अजीबो-गरीब आवाज, शख्स ने झांका तो उड़े होश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -