पाकिस्तान: उम्मीदवारों पर जानलेवा हमले पर यह बोला अमेरिका

Jul 14 2018 01:34 PM
पाकिस्तान: उम्मीदवारों पर जानलेवा हमले पर यह बोला अमेरिका

अमेरिका : पाकिस्तान में  उत्तरपश्चिमी धार्मिक पार्टी जमियत उलेमा ए इस्लाम के काफिले को निशाना बनाकर किए गए बम हमले में उसके एक वरिष्ठ नेता बाल-बाल बच गए जबकि इसमें पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 37 अन्य घायल हो गए. जिसके बाद इस पर अमेरिका ने अपनी टिपण्णी दी है. 

अमेरिका ने अपनी टिपण्णी करते हुए कहा है कि पाकिस्तान के बलू चिस्तान और खैबर पख्तुनख्वा प्रांतों में राजनीतिक प्रत्याशियों और उनके समर्थकों पर हुये हमले निंदनीय है. अमेरिका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हीथर र्नोट ने कल कहा, 'ये हमले पाकिस्तानी लोगों को उनके लोकतांत्रिक अधिकारों से दूर करने के लिए डराने का एक प्रयास है.' 

 

बलूचिस्तान के मासतुंग और पख्तुनख्वा में दो अलग अलग चुनावी रैलियों को निशाना बनाकर 25 जुलाई को होने वाले चुनाव से पहले प्रत्याशियों पर किये गये हमलों में बलूचिस्तान अवामी पार्टी  के नेता नवाबजदा सिराज रायसानी सहित कम से कम 133 लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक घायल हो गये थे . साथ ही बता दें पेशावर शहर में सोमवार को एक आत्मघाती हमले में अवामी नेशनल पार्टी  नेता और आम चुनाव के प्रत्याशी हारून बिलौर तथा 19 लोग मारे गये थे. यहाँ पर सात जुलाई को भी हमला किया गया था.

 

प्लेऑफ के लिए बेल्जियम और इंग्लैंड का आज है मैच

ब्रिटैन के प्रिंस जॉर्ज पर हमले की साजिश करने वाले को 25 साल की जेल

यह विश्व कप सर्वश्रेष्ठ रहा- FIFA अध्यक्ष

 

 

?