संयुक्त राष्ट्र के काफिले पर हुआ हमला, इटली के राजदूत समेत दो लोगों की मौत
संयुक्त राष्ट्र के काफिले पर हुआ हमला, इटली के राजदूत समेत दो लोगों की मौत
Share:

कांगो के पूर्व में संयुक्त राष्ट्र के काफिले पर हुए हमले में सोमवार को तीन लोगों की मौत हो गई।  इस हमले में डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो में इटली के राजदूत, उनके इतालवी अंगरक्षक और कांगो के एक ड्राइवर की मौत हो गई थी।

क्षेत्रीय राजधानी गोमा से कुछ किलोमीटर उत्तर में कन्यामाहरो शहर के पास स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 10:15 बजे काफिले पर हमला किया गया। हमलावरों ने चेतावनी शॉट्स दागकर काफिले को रोक दिया, कांगो के चालक को मार गिराया और पार्क रेंजर्स की गोलीबारी के दौरान यात्रियों को जंगल में ले जा रहे थे। एक बयान में, इटली सरकार ने राजदूत लुका Attanasio, 43 की मौत की पुष्टि की है, इतालवी सैन्य पुलिसकर्मी विटोरियो इकोओसीसीआई, 30 और उनके कांगो चालक है

इटली के राष्ट्रपति सर्जियो मतरारेला ने इस हमले की निंदा की और पीड़ितों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा, इटली का गणतंत्र राज्य के इन सेवकों के लिए शोक में है, जिन्होंने अपनी जान गंवाई। कांगो की विदेश मंत्री मैरी नतुम्बा एनजेज़ा ने कहा, मैं इटली की सरकार से वादा करती हूं कि मेरे देश की सरकार यह पता लगाने के लिए सब कुछ करेगी कि इस भयानक हत्या के पीछे कौन है।

रूस ने आवश्यक परमाणु सत्यापन जारी रखने के लिए किया ईरान-आईएईए समझौते का स्वागत

FATF में फिर उठा एक बड़ा सवाल, पाक ने पर्ल के हत्‍यारों को क्‍यों बचाया...?

7 मार्च को राष्ट्रमंडल का संबोधन करेंगी क्वीन एलिजाबेथ- II

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -