दलितों के साथ मंदिर में प्रवेश करने वाले सांसद पर जानलेवा हमला

विकासनगर/देहरादून : भारतीय जनता पार्टी खेमे के राज्यसभा सांसद तरूण विजय पर हमला हो गया है। हमले में वे घायल हो गए हैं। दरअसल वे दलितों के लिए प्रतिबंधित शिलगुर देवता मंदिर में दलितों के ही साथ दर्शन करने गए थे मगर ऐसे में स्थानीय लोगों ने उनका विरोध किया। विरोध के दौरान उनके साथ झूमाझटकी हुई साथ ही पथराव भी हो गया। लोगों ने उनके साथ मारपीट भी की। मिली जानकारी के अनुसार पोखरी - चकराता क्षेत्र में शिलगुर देवता मंदिर में दिलतों का प्रवेश रोक दिया गया था। राज्यसभा सांसद, दलितों के एक दल के साथ मंदिर में दर्शन करने पहुंच गए।

ऐसे में उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने और परंपरा तोड़ने का आरोप लगाने पर कुछ लोगों ने हंगामा कर दिया। इस दौरान सांसद के साथ मारपीट भी हुई। सांसद की सुरक्षा को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो गए। हालांकि भीड़ बहुत अधिक लोगों की थी और लोगों में जबरदस्त आक्रोश था। आक्रोशित लोगों ने उनके वाहन को खाई में ही फैंक दिया। इस घटना में आराधना ग्रामीण विकास केंद्र समिति के नेता दौलत कुंवर और उनके परिवार का कोई पता नहीं चल पा रहा है। व लापता बताए जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि जौनसार बावर परिवर्तन यात्रा के तौर पर राज्यसभा सांसद तरूण विजय दलितों के साथ चकराता के पोखरी शिलगुर देवता के दर्शन के लिए रवाना हुए। मगर इस यात्रा का कुछ स्थानीय लोगों ने विरोध किया। सांसद तरूण विजय ने कहा था कि दलितों को मंदिर में प्रवेश करने से रोकना घोर अन्याय है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -