पुलिस ही सुरक्षित नहीं तो 'आम जनता' का क्या होगा ? अवैध खानन रोकने गई टीम पर हमला
पुलिस ही सुरक्षित नहीं तो 'आम जनता' का क्या होगा ? अवैध खानन रोकने गई टीम पर हमला
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के मुस्लिम बहुल इलाके नूंह मेवात में DSP सुरेंद्र बिश्नोई को ट्रक से कुचलकर मार डालने के बाद एक बार फिर खनन माफियाओं ने पुलिस पर हमला किया है। पुलिस की टीम अवैध खनन रोकने के लिए गई थी, इसी बीच पुलिस पर पथराव कर दिया गया। हमले में तीन पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं। इस मामले में पुलिस ने लगभग 60 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

दरअसल, गुरुवार को माइनिंग विभाग और मेवात पुलिस को इनपुट मिला था कि राजस्थान से सटे पुन्हाना के सीमांत गांव बडेड में बड़े पैमाने पर अवैध माइनिंग की जा रही है। जैसे ही पुलिस और माइनिंग विभाग ने मौके पर छापेमारी की, वैसे ही खनन माफिया ने पुलिस पार्टी और माइनिंग अधिकारियों पर ताबड़तोड़ पत्थरबाज़ी कर दी। स्थिति तनावपूर्ण होती देख पुलिस पार्टी और माइनिंग अधिकारियों को भागकर किसी तरह अपनी जान बचानी पड़ी।

मेवात की ASP उषा कुंडू ने बताया है कि मेवात पुलिस ने 50 से 60 लोगों के खिलाफ अवैध खनन और जान से मारने की कोशिश का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अब ये देखने लायक होगा कि, इन 50 से 60 लोगों पर क्या कार्रवाई होती है ? ASP ने बताया कि मेवात पुलिस ने मौके से अवैध खनन में इस्तेमाल की जा रही तीन पोकलेन मशीनों के साथ भारी मात्रा में विस्फोटक भी जब्त किया है। वहीं, अचानक हुए पथराव से कई पुलिस कर्मियों और माइनिंग अधिकारि घायल हो गए हैं।  बता दें कि हरियाणा में DSP के क़त्ल के बाद पुलिस ने सख्ती की, फिर भी खनन माफियाओं का आतंक थम नहीं रहा है। आए दिन खनन माफियाओं द्वारा पुलिस पर हमले किए जा रहे हैं और सरकार से कड़े कदम उठाने की उम्मीद की जा रही है। 

जम्मू कश्मीर से फिर 2 OGW गिरफ्तार, रच रहे थे सेना पर हमले की साजिश

भारत के मुस्लिमों में 'पाकिस्तान प्रेम' क्यों ? कर्नाटक में 3 युवकों के खिलाफ केस दर्ज

LAC से पीछे हटेंगी भारत-चीन की सेनाएं.., आज लदाख पहुंचेंगे इंडियन आर्मी चीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -