मीडियाकर्मी को बनाया निशाना, अपहरण की थी साजिश

May 28 2016 03:17 PM
मीडियाकर्मी को बनाया निशाना, अपहरण की थी साजिश

पटना : बिहार में अपराधों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। जहां सड़क निर्माण कार्य में लगे इंजीनियर्स की हत्या कर दी गई वहीं एक विधान परिषद सदस्य के पुत्र द्वारा सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। मगर अब एक पत्रकार पर ही जानलेवा हमला हुआ है। आरोपियों ने उस पत्रकार को इतनी बेरहमी से पीटा की उसकी शर्ट पर रक्त के छींटे जम गए यही नहीं उसके चेहरे पर भी कई तरह के निशान बन गए। आश्चर्य इस बात का है कि पुलिस द्वारा इस मामले में एफआईआर तक दर्ज नहीं की गई।

दरअसल शुक्रवार रात्रि में राकेश सिंह अपने वाहन चालक के साथ घर लौट रहे थे। ऐसे में जब उनके वाहन चालक ने वाहन को स्कॉर्पियो से ओवरटेक कर दिया तो बदमाशों ने राकेश के वाहन को रोक लिया। ऐसे में उनके वाहन चालक को स्कॉर्पियो में सवार लोगों ने पीट दिया। राकेश को आरोपी अपने वाहन में बिठाने लगे और उन्हें पिस्तौल का बट भी मार दिया। बदमाशों ने राकेश सिंह से एटीएम कार्ड भी हथिया लिया। आरोपियों ने पासवर्ड जानकर एटीएम कार्ड से रूपए निकाले। आरोपियों ने राकेश के वाहन चालक को छोड़ दिया था ऐसे में राकेश ने दफ्तर पहुंचकर घटठना की जानकारी दी।

दरअसल राकेश एक अंग्रेजी समाचार पत्र में प्रोडक्शन मैनेजर हैं। काफी देर खोजबीन होने के बाद राकेश की जानकारी मिली। आरोपी राकेश को घायल अवस्था में ही छोड़कर चले गए थे। दरअसल बदमाशों का वाहन रास्ते में बंद हो गया था। राकेश के शरीर से रक्त स्त्राव हो रहा था। उन्हें चिकित्सालय पहुंचाया गया। इस दौरान उन्हें थाने भी ले जाया गया मगर पुलिस ने उनकी शिकायत सुनने से इन्कार कर दिया। बाद में पुलिस ने इस मामले में प्रकरण दर्ज किया। अब इस मामले में जांच की जा रही है।